यूपी: लखीमपुर खीरी में क्वारंटीन सेंटर से भागा कोरोना पीड़ित, गांव पहुंचने के दो दिन बाद हुई मौत

गांव पहुंचने के दो दिन बाद इस कोरोना पीड़ित (Corona Positive) की मौत हो गई. इसके बाद गांव में ही परिजनों ने इसका अंतिम संस्कार किया. अंतिम संस्कार में सैकड़ों लोग जमा हुए थे.

यूपी (UP) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में क्वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) से एक कोरोना पीड़ित के भाग जाने का मामला सामने आया है. यह शख्स क्वारंटीन सेंटर से भागकर अपने पुश्तैनी गांव पहुंचा था. गांव पहुंचने के दो दिन बाद इस कोरोना पीड़ित की मौत हो गई. इसके बाद गांव में ही परिजनों ने इसका अंतिम संस्कार किया. अंतिम संस्कार में सैकड़ों लोग जमा हुए थे. लखीमपुर खीरी जिले के कोतवाली क्षेत्र निघासन के बरोठा गांव का यह मामला है. इस मामले में सामने आई प्रशासन की सुस्ती को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में राज्य के लखीमपुर खीरी जिले में डीजल डलवाने के लिए रुकी पुलिस वाहन से एक कैदी फरार हो गया था. यह घटना रविवार की है, जो पेट्रोल पंप पर लगे को सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है. फुटेज में पुलिसकर्मी सफेद शर्ट और ब्राउन पैंट पहने आरोपी का पीछा करते दिख रहे हैं.

पुलिस वाहन से भागा कैदी

आरोपी को ‘पॉस्को’ एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने उसे ढूंढ़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. जिले के एएसपी अरुण कुमार ने कहा, “तीन थानों की पुलिस आरोपी को खोजने में लगी हुई है और हमें यकीन है कि उसकी गिरफ्तारी जल्द होगी, जहां तक पुलिस की लापरवाही का सवाल है जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.”

यूपी में 67,335 कोरोना एक्टिव केस 

बता दें कि यूपी में मंगलवार को कोरोना के 6,895 नए मामले सामने आए और 113 लोगों की मौत हुई. इससे पहले कोविड-19 से एक दिन सबसे ज्यादा 95 लोगों की मौत 20 अगस्त को हुई थी. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक, राज्य में इस समय सक्रिय मामलों की कुल संख्या 67,335 है और 2,52,097 लोग अब तक ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं.

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में 113 लोगों ने कोरोना महामारी की वजह से दम तोड़ा है और यह एक दिन में मरने वालों की सर्वाधिक संख्‍या है. इसके साथ यूपी में कोरोना संक्रमित लोगों में से 4,606 लोगों की अभी तक मृत्यु हुई है.

Related Posts