UP: रक्षा बंधन पर मुख्यमंत्री योगी का उपहार, महिलाएं मुफ्त में कर सकेंगी बस यात्रा

सरकार ने पुलिस (Police) से यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि लोग रक्षा बंधन पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करें और कोरोना महामारी (Coronavirus) के मद्देनजर जारी सभी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करें.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 4:07 pm, Sun, 2 August 20

उत्तर प्रदेश में रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर महिलाओं को विशेष उपहार के रूप में सभी श्रेणियों की बसों में मुफ्त में यात्रा करने की सुविधा दी गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा है कि उत्तर प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (UPSRTC) रक्षा बंधन के दिन सभी श्रेणियों की बसों में महिलाओं को मुफ्त सेवा देगा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

24 घंटों तक मुफ्त बस यात्रा

IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, मुफ्त बस यात्रा की सुविधा 2 अगस्त की मध्यरात्रि से 3 अगस्त की मध्यरात्रि तक, 24 घंटों के लिए रहेगी. मुख्यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उप्र पुलिस को लगातार गश्त (Patrolling) करने का भी आदेश दिया है.

सरकार ने पुलिस से यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करें और कोरोना महामारी (Coronavirus) के मद्देनजर जारी सभी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करें. गाइडलाइंस के मुताबिक, रक्षा बंधन पर कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होना चाहिए और लोगों को अपने घरों में ही त्योहार मनाना चाहिए.

राज्य सरकार ने यह भी घोषणा की है कि सभी मिठाई और राखी की दुकानों को रक्षा बंधन के मद्देनजर इस हफ्ते के अंत में खुले रहने की अनुमति दी जाएगी. (IANS)

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे