नोएडा के सेक्टर 59 में दवाई बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग

घटना के समय इस दवाई बनाने वाली कंपनी में 102 लोग मौजूद थे, जिन्हें फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) कर्मियों ने रेसक्यू किया. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 8:15 pm, Wed, 23 September 20

नोएडा (Noida) के सेक्टर 59 में जुबिलेंट लाइफ साइंस कंपनी में भीषण आग (Fire) लग गई. शाम को 5.50 फायर ब्रिगेड को इस बारे में सूचना दी गई. मौके पर 12 दमकल की गाड़ियां पहुंची हैं. पिछले 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बावजूद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका.

घटना के समय इस दवाई बनाने वाली कंपनी में 102 लोग मौजूद थे, जिन्हें फायर ब्रिगेड कर्मियों ने रेसक्यू किया. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. कम्पनी के अंदर में भारी मात्रा में केमिकल मौजूद था जिसकी वजह से आग भीषण हो गई. फिलहाल किसी के हताहत की खबर नहीं है.

नोएडा के सेक्टर 59 ब्लॉक के सी-26 में RND रिसर्च कंपनी है. बुधवार को कंपनी में अचानक आग लग गई. आग की सूचना मिलते ही कंपनी में अफरा-तफरी मच गई. कंपनी में मौजूद कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन उसे काबू में नही किया जा सका. भीषण आग ने देखते ही देखते पूरी कंपनी को अपनी चपेट में ले लिया.

कंपनी में मौजूद था कैमिकल

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी है. भीषण आग को देखते हुए मौके पर 12 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया. बताया जा रहा है कंपनी दवाई बनाने का काम करती है. इसी से संबंधित कैमिकल यहां मौजूद हैं. जिनके कारण आग ज्यादा तेजी से बढ़ी है.

खिलौने की फैक्ट्री में लगी थी आग

पिछले महीने नोएडा की एक फैक्ट्री में आग लगने की घटना देखने को मिुली थी. उस वक्त यह आग सेक्ट-63 की एक खिलौने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी थी. यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी. जिसे बुझाने के लिए करीब छह दमकल की गाड़ियों की मदद ली गई थी.