हाथरस केस: पीड़िता के भाई और पिता से आज फिर पूछताछ, सीबीआई ने किया समन

हाथरस केस में जांच कर रही सीबीआई टीम (Hathras Case CBI Inquiry) ने आज बुधवार को पीड़ित लड़की के पिता और उसके दोनों भाइयों को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है.

File Photo

हाथरस केस में जांच कर रही सीबीआई टीम (Hathras Case CBI Inquiry) ने आज बुधवार को पीड़ित लड़की के पिता और उसके दोनों भाइयों को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले सीबीआई टीम मंगलवार को हाथरस पहुंची थी. वहां क्राइम सीन के साथ-साथ टीम उस जगह भी गई थी जहां पीड़िता का रात में अंतिम संस्कार किया गया था.

मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने हाथरस में ही एक अस्थाई ऑफिस बनाया है. वहां घर के पुरुष सदस्यों से पूछताछ होगी. वहीं घर की महिलाओं से टीम घर पर ही जाकर पूछताछ करेगी.

पढ़े – हाथरस केस: करीब 4 घंटे बूलगढ़ी गांव में रुकी CBI ने क्या-क्या किया, जानें पूरा घटनाक्रम

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार ने दिया हलफनामा

बता दें कि यूपी सरकार ने हाथरस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा भी दायर किया है. इसमें बताया गया है कि राज्य सरकार पीड़िता के परिवार की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है. बताया गया कि परिवार को थ्री-लेयर सुरक्षा दी जा रही है, घर में सीसीटीवी भी लगाए गए हैं. यह भी कहा गया कि वैसे तो परिवार के पास निजी वकील है लेकिन सरकारी वकील भी उनकी तरफ से पेश होंगे.

पढ़ें – हाथरस केस: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा- “पीड़िता का दाह संस्कार करने का हकदार था परिवार”

सरकार ने यह भी कहा कि कोर्ट चाहे तो सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देष दे सकता है. फिलहाल यह यूपी डीजीपी के पास दाखिल होनी है. मामले पर अब गुरुवार को सुनवाई होगी.

Related Posts