उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत और एक शख्स लापता

हलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) की तेज आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंच गए. इसके बाद मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. पुलिस ने हेलीकॉप्टर पर सवार दूसरे शख्स की तलाशी शुरू कर दी है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 12:48 pm, Mon, 21 September 20

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) में एक हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हुआ है. हेलीकॉप्टर में दो लोग सवार थे. हादसे में हेलिकॉप्टर के पायलट (Pilot) की मौत हो गई है, जबकि दूसरा शख्स अभी लापता है. हादसे की सूचना पर आलाधिकारियों समेत पुलिस टीम (Police Team) मौके पर पहुंच गई है. फिलहाल राहत और बचाव का कार्य जारी है. सरायमीर थाना क्षेत्र के संजरपुर गांव के पास का मामला है. हेलीकॉप्टर निजी लग रहा है, हालांकि फिलहाल पुष्टि नहीं हो पाई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, खराब मौसम के कारण यह हादसा हुआ. क्रैश की तेज आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंच गए. इसके बाद मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. पुलिस ने हेलीकॉप्टर पर सवार दूसरे शख्स की तलाशी शुरू कर दी है.

हेलिकॉप्टर ने वाराणसी एयरपोर्ट से भरी थी उड़ान

रिपोर्ट के मुताबिक, इन हेलिकॉप्टर ने वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. हादसे का शिकार हेलिकॉप्टर जनरल एविएशन बताया जा रहा है. वहीं, हादसे में लापता हुए दूसरे पायलट के जख्मी होने की सूचना है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

क्रैश के बाद टुकड़ों में बिखर गया हेलीकॉप्टर

मलबे के नीचे फंसे पायलट का शव बाहर निकाला जा चुका है. मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट हुई. इन लोगों को हटाने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी. क्रैश होने के बाद हेलीकॉप्टर कई छोटे-छोटे टुकड़ों में बंट गया है. पुलिस टीम उन्हें इकट्ठा कर रही है.

आजमगढ़ के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान अमेठी के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकैडमी (IGRUA) का है. इसे लेकर उन्होंने अमेठी के डीएम से बात की है. वहीं, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी ने भी कहा है कि उनका एक विमान सुबह सोर्टी पर निकला था.