यूपी के शामली में तमंचा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, 4 लोग गिरफ्तार

यूपी-शामली जनपद की सदर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी करते हुए क्षेत्र के गांव बलवा के पास से तमंचा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.

यूपी-शामली जनपद की सदर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी करते हुए क्षेत्र के गांव बलवा के पास से तमंचा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.वहीं पुलिस ने दर्जनों बने और दर्जनों आधे बने तमंचे व बनाने के उपकरण भी मौके से कब्जे में लिए हैं. पुलिस ने छापेमारी के दौरान 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पकड़े गए सभी आरोपी तमंचा बनाने और सप्लाई करने के काम को पहले से करते आ रहे हैं. पुलिस ने आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. तमंचा बनाने का मुख्य कारीगर 35 साल से तमंचा बनाने का काम करता है. वह अपने बेटों की जमानत कराने के लिए तमंचा बनाने के काम अब कर रहा था.

शामली जनपद में अवैध फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने आज क्षेत्र के गांव बलवा के गन्ने के खेत में चल रही तमंचा फैक्ट्री का खुलासा किया है. पुलिस ने मौके से करीब 17 बने हुए और दर्जन भर के करीब आधे बने देसी तमंचे बरामद किए. पुलिस ने दबिश के दौरान 315 बोर के कुछ जिंदा कारतूस, वेल्डिंग मशीन, ड्रिल मशीन, ग्रैंड मशीन आदि कई तमंचे बनाने के उपकरणों को बरामद किया. गिरफ्तार किए गए लोगों में नवाब पुत्र जमशेद , इस्लाम  पुत्र जमशेद, राजीव उप नीटू पुत्र सत्यपाल, नफीस पुत्र जमशेद निवासी गांव बलवा थाना सदर कोतवाली के रहने वाले हैं. पुलिस ने चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

35 साल तमंचा बनाने वाला नफीस अब बेटों की जमानत के लिए बना रहा था हथियार

वहीं इस मामले में तमंचा बनाने वाले कारीगर नफीस का कहना है कि करीब 35 साल पहले से तमंचा बनाता आ रहा है और अब तमंचा बनाने व रखने के मामले में बुढ़ाना से दो बार जेल जा चुका है. वहीं तमंचा बनाने का काम वह अब अपने बेटों की जमानत कराने के लिए रुपए इकट्ठे कर रहा था. नफीस ने पुलिस हिरासत में बताया कि नवाब उसको तमंचा बनाने की  कीमत मात्र ₹600 देता था जिसको वह बाद में करीब 2 या 3000 से लेकर ₹5000 तक में बेचता था.

उधर इस मामले में पुलिस अधिकारी का कहना है कि पकड़े गए आरोपी पहले भी कई संगीन मामलों में जेल जा चुके हैं और 4 में से 3 पर आधा दर्जन के करीब मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार करते हुए संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Related Posts