खत्म हो बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला, सभी आरोपी किए जाएं बरी- अयोध्या में बोले इकबाल अंसारी

इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने कहा कि मस्जिद विध्वंस मामले में कई आरोपी अब जीवित नहीं रहे और जो लोग मौजूद हैं वे बहुत बुजुर्ग हो गए हैं, इसलिए बाबरी मस्जिद के नाम पर जितने भी केस हैं, उन्हें अब खत्म कर दिया जाए.

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में 30 सितंबर को फैसला आना है, इससे पहले मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने मामले में सुनवाई कर रही सीबीआई की विशेष कोर्ट में आग्रह किया कि बाबरी विध्वंस के सभी आरोपियों को बरी कर दिया जाए. मस्जिद विध्वंस मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, डॉ. मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह और विनय कटियार जैसे दिग्गज आरोपी हैं.

इकबाल अंसारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सुप्रीम कोर्ट पहले ही विवाद पर अपना फैसला दे चुका है और अब मंदिर निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. मस्जिद विध्वंस मामले में कई आरोपी अब जीवित नहीं रहे और जो लोग मौजूद हैं वे बहुत बुजुर्ग हो गए हैं, इसलिए वह चाहते हैं कि इस बाबरी मस्जिद के नाम पर जितने भी केस हैं, उन्हें अब खत्म कर दिया जाए. किसी भी मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कोई विवाद नहीं बचा है.

‘मंदिर-मस्जिद के नाम पर देश की तरक्की में न बनें बाधा’

इकबाल अंसारी ने कहा कि हिंदू और मुसलमानों को एक साथ सौहार्द से रहने और देश के सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करने की अनुमति दी जानी चाहिए. हिंदू और मुस्लिम मंदिर-मस्जिद के नाम पर एसा कोई काम न करें जो देश की तरक्की में बाधा बने.

बतादें कि बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में सारी बहस अब पूरी हो चुकी है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 30 सितंबर तक अपना फैसला सुनाने का आदेश सीबीआई की विशेष अदालत को दिया है.

Related Posts