गाड़ी पलटी, भागते हुए की फायरिंग और जवाबी कार्रवाई में घायल विकास की अस्पताल ले जाते समय मौत- ADG

एडीजी प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) ने कहा कि मुख्य अभियुक्त विकास (Vikas Dubey) मारा गया है. उसे उज्जैन पुलिस ने गिरफ्तार किया था. आज विकास को कानपुर लाया जा रहा था.

PS- File

कानपुर शूटआउट (Kanpur Shootout) के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey Encounter) के एनकाउंटर के मामले में उत्तर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) ने आज यानी शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस की. यूपी एडीजी ने बताया कि विकास दुबे को सरेंडर करने को कहा गया था. विकास ने पुलिस पर फायरिंग की. जवाबी फायरिंग में विकास दुबे को गोली लगी और उसकी मौत हो गई.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि मुख्य अभियुक्त विकास मारा गया है. उसे उज्जैन पुलिस ने गिरफ्तार किया था. आज विकास को कानपुर लाया जा रहा था. सड़क हादसे में गाड़ी पलट गई थी, जिसके बाद विकास भागने लगा. वह पुलिस पर फायरिंग करने लगा. विकास पुलिस कार्रवाई में घायल हुआ था. अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. पुलिस और एसटीएफ के 6 लोग घायल हुए हैं. वहीं कानपुर शूटआउट मामले में अभी 12 लोग फरार हैं.

क्या है मामला?

गौरलतब है कि 2 जुलाई की देर रात पुलिस विकास दुबे को पकड़ने के लिए उसके गांव पहुंची थी. पुलिस के आने की सूचना विकास को पहले ही लग गई थी. यह बात उसने गुरुवार को उज्जैन में गिरफ्तार होने के बाद हुई पूछताछ के दौरान कबूली थी. पुलिस जैसे ही उसके गांव में पहुंची उसने अपने गुर्गों के साथ मिलकर पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया. इस हमले में सर्किल ऑफिसर समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे.

इस घटना के बाद विकास दुबे पर यूपी पुलिस ने पांच लाख का इनाम घोषित किया था. पुलिस दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पूरे यूपी में उसकी तलाश करती रही. उसकी तलाश में 40 पुलिस की टीम लगी हुई थी. बुधवार को फरीदाबाद में था और उसके बाद वह गुरुवार को उज्जैन पहुंचा. जहां पर महाकाल मंदिर में उसकी गिरफ्तारी हुई. कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उज्जैन पुलिस ने शाम करीब 7 बजे विकास दुबे को एसटीएप को सौंप दिया था.

एसटीएफ का काफिला विकास दुबे को कड़ी सुरक्षा में उज्जैन से कानपुर लेकर निकली. हालांकि रास्ते में गाड़ी पलटी और विकास दुबे ने भागने की कोशिश की. उसके बाद पुलिस के मुताबिक जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे मारा गया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts