चिन्मयानंद केस: रेप के आरोपों से मुकरी लॉ की छात्रा, कोर्ट में कहा- दबाव में किया ऐसा

आरोपों से लॉ स्टूडेंट (Law Student) के मुकरने के बाद अभियोजन पक्ष ने उसके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 340 के तहत एक केस दर्ज करने की अर्जी दाखिल की.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:03 am, Wed, 14 October 20
Shahjahanpur, Shahjahanpur student, Shahjahanpur News, Shahjahanpur Girl Student, Shahjahanpur Student Kidnap Case
पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद (File Photo)

चिन्मयानंद रेप केस में एक नया मोड़ आया है. चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़ का आरोप लगाने वाली 24 वर्षीय लॉ स्टूडेंट अदालत में अपने बयान से मुकर गई है. एलएलबी की छात्रा ने रेप के आरोप वापस ले लिए हैं. वहीं आरोपों से मुकरने के बाद अभियोजन पक्ष ने छात्रा के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 340 के तहत एक केस दर्ज करने की अपील दाखिल की है.

एमपी-एमएलए कोर्ट के जज ने याचिका स्वीकार करते हुए छात्रा के वकील से इस पर जवाब दाखिल करने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई अब 15 अक्टूबर को होगी. चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा ने एमपी एमएलए कोर्ट में स्पेशल जज पवन कुमार राय के सामने कहा कि उसने पूर्व केंद्रीय मंत्री के खिलाफ “बदमाशों के दबाव” में आरोप लगाए थे.

ये भी पढ़ें-फर्जी वैद्य पर महिलाओं ने बरसाए लात-घूंसे, इलाज के बहाने नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप

कहा दवाब में दर्ज कराई थी शिकायत

अतिरिक्त जिला जज पवन कुमार राय के सामने मंगलवार को लॉ स्टूडेंट का बयान दर्ज किया गया. अभियोजन पक्ष के वकील के मुताबिक उसने यह भी कहा कि जब उसने पुलिस में शिकायत दर्ज की थी तो वह दबाव में थी. लॉ की छात्रा ने ‘बदमाशों’ की पहचान नहीं की.

पिछले साल दर्ज किया गया था केस

दिल्ली की लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में पिछले साल 5 सितंबर 2019 को चिन्मयानंद के खिलाफ एक FIR दर्ज की गई थी. इससे पहले 28 अगस्त 2019 को लॉ स्टूडेंट के पिता ने शाहजहांपुर में अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस मामले में एसआईटी भी गठित की गई.

चिन्मयानंद की आश्रम से हुई थी गिरफ्तारी

शाहजहांपुर के स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय की छात्रा ने चिन्मयानंद पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे. जिसके बाद चिन्मयानंद की गिरफ्तारी हुई. इसी साल फरवरी में चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाई कोर्ट से ज़मानत मिली थी. युवती पर ब्लैकमेल करने, 5 करोड़ रुपए मांगने का मामला दर्ज है.

ये भी पढ़ें-शाहीन बाग: गोली चलाने वाले के साथ फोटो पर संजय सिंह की सफाई, BJP बोली- दंगा कराना चाहती है AAP