यूपी: साथ जीना चाहती हैं दो युवतियां, परिवार के डर से घर छोड़ा, डीएम से मांगी सुरक्षा

उत्तर प्रदेश के शामली (Shamli) जिले में दो समलैंगिक युवतियों (Lesbian couple) ने जब साथ जीने की इच्छा जताई तो परिजन उनके इस फैसले के खिलाफ हो गए.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 4:11 pm, Sat, 26 September 20

उत्तर प्रदेश के शामली (Shamli) जिले में दो समलैंगिक युवतियों (Lesbian couple) ने जब साथ जीने का फैसला किया तो परिजन उनके इस फैसले के खिलाफ हो गए. एक अधिकारी ने कहा कि युवतियों के फैसले के विरोध में उनके परिजनों ने कथित तौर पर धमकी दी और इसके गंभीर परिणाम भुगतने की बात कही है. अधिकारी ने बताया कि परिजनों की धमकी के बाद दोनों समलैंगिक जोड़ों ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है.

शामली जिला मजिस्ट्रेट जसजीत कौर के मुताबिक, दो युवतियां जिनकी उम्र 22 और 23 साल है ने अपने जीवन के लिए खतरा होने के डर से दोनों अपने गांवों से भाग गईं. युवतियों के दर्ज बयान के मुताबिक वे दोनों एक दूसरे से प्यार करती हैं और साथ में रहना चाहती हैं. दोनों के परिवार उनके फैसले के खिलाफ हैं. जसजीत कौर ने कहा, ‘वे दोनों वयस्क हैं और जहां चाहें वहां रहने के लिए स्वतंत्र हैं’.

ये भी पढ़ें: केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट में कहा, समलैंगिक विवाह को हमारा कानून, समाज और मूल्य मान्यता नहीं देते

बचपन की दोस्ती के बाद अब साथ जीने का किया फैसला

पुलिस जानकारी के मुताबिक दोनों के परिजनों ने आदर्श मंडी थाने में दोनों लड़कियों की गुमशुदगी दर्ज कराई है. पुलिस के अनुसार दोनों एक ही इलाके में रहती हैं. एक साथ पढ़ाई की. बचपन की दोस्ती के बाद अब वे एक दूसरे से प्यार करती हैं और साथ रहना चाहती हैं. पुलिस ने बताया कि एक युवती बैंक में काम करती है और दूसरी एक बीमा कंपनी में काम करती है.

दोनों ने शुक्रवार शाम अधिकारियों से संपर्क किया और पुलिस सुरक्षा की मांग की. दोनों युवतियों ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराए. एसडीएम के आदेश के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें: होमोसेक्शुल्स को देख खौलने लगता था खून… ISIS के नए चीफ अल साल्बी की दरिंदगी की दास्तान