Lockdown: दिल्ली से बिहार के लिए साइकिल पर निकला मजदूर, UP के शाहजहांपुर में तोड़ा दम

शख्स की पहचान धर्मवीर कुमार के रूप में हई है, जो दिल्ली (Delhi) में मजदूरी कर के गुजर-बसर कर रहा था. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण घर्मवीर 6 अन्य प्रवासियों के साथ साइकिल से बिहार (Bihar) के लिए निकला लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में उसकी मौत हो गई.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 6:02 pm, Sat, 2 May 20

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरा चरण की घोषणा हो चुकी है. इस बीच एक बेहद ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां दिल्ली (Delhi) में फंसा एक 28 साल का मजदूर साइकिल से ही बिहार (Bihar) के खगड़िया जिले के लिए निकल गया, लेकिन उत्तर प्रदेश (UP) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में उसने दम तोड़ दिया.

इस शख्स की पहचान धर्मवीर कुमार के रूप में हई है, जो दिल्ली में मजदूरी कर के गुजर-बसर कर रहा था. लॉकडाउन के कारण घर्मवीर 6 अन्य प्रवासियों के साथ साइकिल से बिहार के लिए निकला लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में उसकी मौत हो गई. हालांकि मौत के कारणों का अभी पता नहीं चला है और उसके सैंपल को कोरोनवायरस के टेस्ट के लिए लखनऊ (Lucknow) के अस्पताल में भेज दिया गया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

रात में टोल प्लाजा पर रुके थे सभी मजदूर

वहीं CO सिटी प्रवीण यादव (Praveen Yadav) ने कहा कि शुक्रवार सुबह दिल्ली-बरेली राजमार्ग (Delhi-Bareilly Highway) पर टोल प्लाजा (Toll Plaza) के पास एक मजदूर की मौत हो गई. सीओ ने कहा, “वे सभी दिल्ली से साइकिल चला कर आ रहे थे और रात में टोल प्लाजा पर रुके थे. वे रात में सोते थे और दिन में साइकिल से अपनी यात्रा करते थे, लेकिन शुक्रवार सुबह सात में से एक मजदूर नहीं जगा तो उन्होंने पुलिस को बुलाया. अब इस मामले की जांच चल रही है.”

मृतक का ब्लड सैंपल टेस्ट के लिए भेजा

शाहजहांपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) आरके गुप्ता ने बताया, “उसके साथ यात्रा कर रहे अन्य लोगों का कहना है कि शुक्रवार सुबह उसकी मौत हो गई. एहतियात के तौर पर हमने मृतक का ब्लड सैंपल (Blood Sample) ले लिया है और परीक्षण के लिए भेज दिया है. वे दिल्ली से आए थे और बिहार जा रहे थे.” गुप्ता ने कहा कि उसका शव जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे