Lockdown: गौतमबुद्ध नगर में पुलिस ने देशी शराब फैक्टरी पर छापेमारी की, तस्करों पर लगा एनएसए

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह के मुताबिक, मौके से 60 लीटर कच्ची शराब, 1प्लास्टिक ड्रम, 2 छोटे ड्रम, 2 किलोग्राम यूरिया, 1 भट्टी और 500 लीटर लहन जब्त की गई.

  • IANS
  • Publish Date - 6:31 pm, Sun, 26 April 20

गौतमबुद्ध नगर के रबूपुरा इलाके के जंगल में पुलिस ने एक देशी शराब फैक्टरी पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने भट्टियों पर शराब बनाये जाते पकड़ी है और छापेमारी में दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस को मौके पर शराब की भट्टी से बड़ी तदाद में देशी शराब और शराब बनाने का कच्चा माल बरामद हुआ है.

इसकी जानकारी गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस आयुक्त मुख्यालय प्रवक्ता ने दी है. उन्होंने कहा,  इस मामले में थाना रबूपुरा में आबकारी अधिनियम और अन्य संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लोगों का नाम ताराचंद और खेरली खादर है. दोनों आरोपी चांद हट जिला पलवल हरियाणा के रहने वाले है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह के मुताबिक, मौके से 60 लीटर कच्ची शराब, 1प्लास्टिक ड्रम, 2 छोटे ड्रम, 2 किलोग्राम यूरिया, 1 भट्टी और 500 लीटर लहन जब्त की गई. इन सभी चीजों को छापा मारने वाली टीमों ने नष्ट कर दिया है. जिससे बाद में इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सके.

डीसीपी ने कहा, लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जंगल में अब तक पकड़ी गयी देशी शराब की यह सबसे बड़ी भट्टी है. यहां सैकड़ों लीटर देशी शराब बनाये जाने का इंतजाम था. जिन दो लोगों को पकड़ा गया है, वे दोनों देशी शराब बनाने के पुराने शातिर अपराधी हैं. इनके ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) भी लगाया जा रहा है. (IANS)

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे