मथुरा: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था न होने के कारण फिर बंद होगा बांके बिहारी मंदिर

मंदिर प्रबंधक ने बताया, "प्रशासन और पुलिस की तरफ से सुझाव मिले हैं कि मंदिर में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू की जाए, जैसे ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू हो जाएगी, मंदिर फिर से खोला जाएगा."

बांके बिहारी मंदिर (ANI)

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर को सोमवार से एक बार फिर बंद किया जा रहा है. कोरोनावायरस के बीच सात महीने बाद शनिवार को मंदिर के कपाट खोले गए थे, लेकिन कपाट खुलने में हुई सवा घंटा देरी के बाद विवाद शुरू हो गया, जिसमें पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा.

ANI के मुताबिक, मंदिर प्रबंधक ने बताया, “प्रशासन और पुलिस की तरफ से सुझाव मिले हैं कि मंदिर में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू की जाए, जैसे ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शुरू हो जाएगी, मंदिर फिर से खोला जाएगा.”

इससे पहले शनिवार को वृंदावन के श्री बांके बिहारी मंदिर के प्रबंधक और सेवायत के बीच सवा घंटा देरी से कपाट खोलने को लेकर काफी विवाद हुआ. मंदिर देरी से खुलने के कारण लाइन में लगे हजारों भक्तों को ठाकुर जी के दर्शन के लिए काफी इंतजार करना पड़ा. साथ ही इस दौरान भीड़ इतना थी कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं हुआ.

दरअसल प्रबंधक का आरोप था कि सेवायत ने कुछ यजमानों को देहरी पूजा कराई, जिसमें देरी हुई. वहीं सेवायत ने इन आरोपों को निराधार बताया. दोनों में विवाद बढ़ा तो पुलिस को हस्तक्षेप कर मामला शांत करना पड़ा.

मंदिर प्रबंधक मुनीष कुमार ने आरोप लगाया कि सेवायत ने आठ बजे खास यजमानों के साथ मंदिर में प्रवेश किया. इस कारण श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोलने में देरी हुई.

Related Posts