मुलायम सिंह यादव को हुआ कोरोना, पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव, मेदांता में भर्ती

सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद मुलायम सिंह यादव का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. साथ ही उनकी पत्नी साधना गुप्ता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

mulayam singh yadav
सपा नेता मुलायम सिंह यादव (FILE)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (SP) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गाए हैं. उनकी पत्नी साधना गुप्ता भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक, सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद मुलायम सिंह यादव का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. साथ ही उनकी पत्नी साधना गुप्ता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

वहीं समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर बताया, “समाजवादी पार्टी संस्थापक नेताजी मुलायम सिंह यादव जी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टरों की देख रेख जारी है. फिलहाल उनमें कोरोना के एक भी लक्षण नहीं हैं.” मालूम हो कि मुलायम सिंह यादव अपनी सेहत के चलते इन दिनों सक्रिय राजनीति से दूर हैं.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बताया, “माननीय नेताजी का स्वास्थ्य स्थिर है. आज कोरोना पॉजिटिव होने पर गुड़गांव के मेदांता में उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया था. हम वरिष्ठ डॉक्टरों के निरंतर संपर्क में हैं और समय-समय पर सूचित करते रहेंगे.”

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोविड के 2778 नए मामले सामने आए हैं और 3736 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं. अब प्रदेश में रिकवर होने के बाद डिस्चार्ज हुए लोगों की कुल संख्या 4,01,306 है. रिकवरी रेट लगभग 90.24 प्रतिशत है. सक्रिय मामले 36,898 है.

अमित मोहन ने आगे बताया कि मंगलवार को प्रदेश में 1,62,473 सैंपल्स की जांच की गई. अब तक कुल 1,23,55,046 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है.

Related Posts