हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौतः प्रियंका-पुनिया-मायावती का योगी सरकार पर हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने योगी सरकार पर सवाल उठाते हुए ट्वीट (Tweet) किया कि यूपी में कानून-व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है, महिलाओं की सुरक्षा का नामोनिशान नहीं है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 12:42 pm, Tue, 29 September 20
विपक्षी पार्टियां उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठा रही हैं.

हाथरस गैंगरेप पीड़िता की आज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत के बाद विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है. विपक्षी पार्टियां उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठा रही हैं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीने, पीएल पुनिया, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर हमले किए, और हाथरस की बेटी की मौत पर दुख जताया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है, उन्होंने लिखा कि यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है. महिलाओं की सुरक्षा का नामोंनिशान नहीं है. अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं. इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है.

ये भी पढ़ें- हाथरस की गैंगरेप पीड़िता की सफदरजंग अस्पताल में मौत, अलीगढ़ से लाई गई थी दिल्ली

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी ट्वीट कर हाथरस गैंगरेप पीड़िता के लिए संवेदना जताई, साथ ही कहा कि यूपी में जंगल राज है और यूपी की कानून-व्यवस्था लाचार है. इसके साथ ही उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उत्तर प्रदेश की सरकार पर करारा हमला बोला.

‘दलितों से अत्याचार ही बीजेपी सरकार की पहचान’

वहीं कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने भी हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर दुख जताते हुए ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर हमला किया है. पुनिया ने ट्वीट में कहा कि भाजपा सरकार की पहचान दलितों के साथ अन्याय, अत्याचार, दुराचार, बलात्कार और अपहरण है.

‘असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं’

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी हाथरस की बेटी की मौत पर ट्वीट के जरिए दुख जाहिर किया, और सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि आज की असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची.

‘अपराधियों को जल्द मिले सजा’

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने भी ट्वीट कर गैंगरेप पीड़िता की मौत पर दुख जताया, साथ ही सरकार से पीड़ित परिवार की सहायता करने की अपील की है.  मायावती ने सरकार से अपराधियों पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर जल्द सजा देने की भी मांग की है.

इससे पहले मायावती ने ट्वीट कर योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए थे और लिखा था कि यूपी में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने कहा था कि यूपी सरकार की घोषणाओं और निर्देशों के बाद भी दलितों और महिलाओं पर अन्याय, अत्याचार, बलात्कार, हत्या की घटनाएं नहीं रुक रही हैं.

 

बतादें कि 14 सितंबर को हाथरस के एक गांव में दलित लड़की के साथ चार युवकों ने गैंगरेप किया था, उसके बाद पीड़िता के साथ मारपीट की, उसकी रीढ़ की हड्डी तोड़ दी, साथ ही उसकी जीभ
भी काट दी. अलीगढ़ अस्पताल में पीड़िता का इलाज चल रहा था, नाजुक हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने आज इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.