बलिया कांड: चौतरफा घिरी बीजेपी ने विधायक सुरेंद्र सिंह को किया तलब, कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल उठा रहे सवाल

बलिया कांड (Ballia Kand) को लेकर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा से सवाल किया कि, क्या ये सभी नेता अपराधी का समर्थन कर रहे विधायक के साथ हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:30 am, Sun, 18 October 20
यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विधायक सुरेंद्र सिंह को लखनऊ तलब किया है.

उत्तर प्रदेश के बलिया (Ballia)  कांड को लेकर यूपी सरकार (UP Government) लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर है. एसपी, कांग्रेस (Congress) समेत सभी दल बीजेपी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं, जिसके बाद बीजेपी ने इस मामले में एक्शन लेते हुए विधायक सुरेंद्र सिंह को लखनऊ तलब किया है. मामले को बढ़ता देखकर यूपी बीजेपी अध्यक्ष (UP BJP President) स्वतंत्र देव सिंह ने विधायक सुरेंद्र सिंह को लखनऊ तलब (Called Lucknow) किया है, बलिया मामले में बढ़ रही बयानबाजी और आरोपी के पक्ष में खुलकर खड़े होने की वजह से बीजेपी (BJP) असहज हो गई है.

वहीं कांग्रेस नेता (Congress Leader) प्रियंका गांधी ने भी बलिया कांड को लेकर बीजेपी पर हमला (Target) बोला है. प्रियंका ने ट्वीट (Tweet) कर कहा कि अफसरों के सामने हत्या के बाद भी आरोपी फरार है, बीजेपी विधायक (BJP MLA) खुलकर आरोपी का समर्थन कर रहे हैं, उन्होंने पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा से सवाल किया कि ये सभी नेता अपराधी का समर्थन कर रहे विधायक के साथ हैं.

ये भी पढ़ें- बलिया गोलीकांड: विधायक सुरेंद्र सिंह के बदले सुर, कहा- FIR के लिए नहीं जाऊंगा थाने

प्रियंका गांधी ने बीजेपी आलाकमान से दागे सवाल

 

एसपी ने सीएम पर लगाया जातीय राजनीति का आरोप

एसपी प्रवक्ता और एमएलसी सुनील साजन ने यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि इस घटना ने मुख्यमंत्री योगी का जातीय चेहरा सबके सामने ला दिया है. उन्होंने सीएम योगी पर आरोपी को बचाने का आरोप लगाया, और कहा कि सीएम बीजेपी के गुंडे को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसकी वजह से उनकी जाति-धर्म को लेकर राजनीति उजागर हो चुकी है.

एसपी प्रवक्ता और एमएलसी ने कहा कि बलिया कांड को अंजाम देने वाला बीजेपी का गुंडा धीरेंद्र सिंह 50 घंटे से फरार है, क्योंकि सीएम योगी उसे बचना चाहते हैं. एसपी प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस आरोपी को इधर उधर क्यों ढूंढ रही है. बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह के घर में उसको क्यों नहीं तलाशा जा रहा है. पुलिस विधायक सुरेंद्र सिंह से पूछताछ क्यों नहीं कर रही है.

एसपी प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी विधायक खुलेआम एक पार्टी समर्थित अपराधी के लिए सड़क पर प्रदर्शन को तैयार है. उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि क्यों अपनी ही पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह के घर पर पुलिस को नहीं भेजा जा रहा है. सीएम योगी डर की वजह से ऐसा नहीं कर रहे हैं.

बलिया जिले के दुर्जनपुर गांव में हुए गोलीकांड ने योगी सरकार की ना सिर्फ कानून-व्यवस्था बल्कि पुलिस मशीनरी पर भी सवाल खड़े किए हैं. एसडीएम, सीओ और पुलिस की मौजूदगी में जिस तरह से बेखौफ अपराधी खुलेआम दिनदहाड़े गोलियां बरसाते रहे, उससे इलाके में खौफ है.

ये भी पढ़ें- बलिया गोलीकांड: पीड़ित परिवार बोला-अनसुनी की जा रही मांग, दोषियों को हो सख़्त सज़ा

बता दें कि बलिया गोलीकांड के मामले के आरोपी धीरेंद्र सिंह समेत सभी फरार आरोपियों पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है. सभी आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई होगी.