मेरठ : मस्जिद के पास लगा रहा था ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा, युवक गिरफ्तार

एसएसपी मेरठ अजय साहनी ने बताया कि मवाना कस्बे में मस्जिद के पास स्थित एक दुकानदार ने इस शख्स के बारे में सूचना दी थी. सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में शुक्रवार को मस्जिद के पास देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने एक शक्स को गिरफ्तार किया है. मेरठ के मवाना कस्बे में एक मस्जिद के पास पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे.

पुलिस का कहना है कि शुक्रवार को जिले की तमाम मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज संपन्न हुई. ज्यादातर मस्जिदों में देश में अमन चैन के लिए दुआ की गई.

एसएसपी मेरठ अजय साहनी ने बताया कि मवाना कस्बे में मस्जिद के पास स्थित एक दुकानदार ने इस शख्स के बारे में सूचना दी थी. सूचना के आधार पर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया. युवक का नाम अबूजर है और उस पर अपने साथियों के साथ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के आरोप है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अबूजर को तो गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन उसके साथी भागने में कामयाब हो गए. इनकी तलाश की जा रही है. हालांकि इस घटना के अलावा शुक्रवार को मेरठ में कहीं भी किसी तरह की अप्रिय घटना सामने नहीं आई.

वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक वीडियो क्लिप जारी की है, जिसमें दिखाया गया है कि मेरठ में प्रदर्शनकारियों ने एक दुकान के अंदर मौजूद 30 पुलिसकर्मियों और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के जवानों को आग लगाने की योजना बनाई थी.

यह घटना 20 दिसंबर को लिसाड़ी गेट पर हुई, जब प्रदर्शनकारियों ने दुकान को बाहर से बंद कर दिया और वहां आग लगाने की कोशिश की. हालांकि, एसएसपी अजय साहनी समय रहते मौके पर पहुंच गए और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को वहां से बाहर निकाला.

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर गोलीबारी की, जिसमें दो आरएएफ जवान घायल हो गए. इस दौरान एक स्थानीय पत्रकार भी घायल हो गया. पुलिस ने कहा कि इसके संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है और आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

 ननकाना साहिब गुरुद्वारा उपद्रव: विदेश मंत्रालय ने की निंदा, कैप्टन अमरिंदर ने इमरान खान से की ये मांग

“ननकाना साहिब हमले से दिखा पाक का डरावना चेहरा, कैप्‍टन बताएं क्‍यों करते हैं CAA का विरोध?”

Related Posts