प्रयागराज: अतीक अहमद के कार्यालय पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, 10वीं अवैध संपत्ति जमींदोज

हटवा के इसी इलाके में 3 जुलाई को इनामी पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ को पकड़ा गया था. अशरफ बाहुबली अतीक अहमद (Atik Ahmed) का छोटा भाई है. जिस कार्यालय को ध्वस्त किया गया है अतीक अपनी राजनीतिक गतिविधियों को यहीं से संचालित करता था.

  • उमेश पाठक
  • Publish Date - 8:24 pm, Sun, 20 September 20

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार लगातार माफियाओं पर अपना शिकंजा कसती जा रही है. इसी क्रम में गुजरात जेल में बंद माफिया अतीक अहमद (Atik Ahmed) और उसके गैंग की कमर तोड़ी जा रही है. प्रयागराज (Prayagraj) में रविवार को अतीक अहमद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी 10वीं अवैध संपत्ति को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया.

यह दो मंजिला आलीशान मकान प्रयागराज शहर से दूर सल्लाहपुर इलाके में था. 600 वर्ग गज में इस अलीशान मकान का निर्माण बिना नक्शा पास कराए अवैध तरीके से हुआ था. DM के आदेश के बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने रविवार को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की. इस दौरान मौके पर कई थानों की फोर्स भी तैनात की गई थी.

जानकारी के मुताबिक हटवा के इसी इलाके में 3 जुलाई को इनामी पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ को पकड़ा गया था. अशरफ बाहुबली अतीक का छोटा भाई है. जिस कार्यालय को ध्वस्त किया गया है अतीक अपनी राजनीतिक गतिविधियों को यहीं से संचालित करता था. अब तक अतीक की 300 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति पर कार्रवाई की गई है. बसपा शासनकाल में भी इस कार्यालय पर बुलडोजर चला था. लेकिन जब सपा सरकार सत्ता में आई तो अतीक ने दुबारा निर्माण करा लिया था.

अशरफ के साले का घर ध्वस्त

विकास प्राधिकरण ने शनिवार को अतीक के भाई पूर्व विधायक अशरफ के साले मो. जैद के पूरामुफ्ती स्थित हटवा के तीन मंजिला मकान को ध्वस्त करा दिया. इस दौरान पुलिस और पीएसी तैनात रही. जोनल अधिकारी शत शुक्ला के नेतृत्व में विकास प्राधिकरण की टीम शनिवार सुबह साढ़े दस बजे कौशांबी की सीमा से सटे हटवा गांव पहुंची.

दो दर्जन मजदूरों की मदद से पहले मकान को खाली कराया गया. इस मकान की कीमत दो करोड़ रुपये थी, जिसमें जैद का परिवार रहता था. यह मकान भी बिना नक्शे के ही बना था, जिसके लिए नोटिस भी जारी किया गया था, लेकिन उसका कोई जवाब नहीं दिया गया. जिस जमीन पर मकान बना था, उसकी जांच सदर तहसील ने शुरू कर दी है.

योगी सरकार दिखा रही सख्ती

योगी सरकार के निर्देश पर इन दिनों उत्तर प्रदेश के बड़े-बड़े माफिया और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, उसमें अतीक अहमद को भी भू-माफिया घोषित किया गया है. पुलिस और प्रशासन लगातार बाहुबली की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने की दिशा में काम कर रही है. बाहुबली अतीक के साथ उसके करीबियों पर भी कार्रवाई हो रही है. अतीक के करीबी मोहम्मद अब्बास खान के सिविल लाइंस में बने शॉपिंग कॉम्पलेक्स मैक टॉवर को सील कर दिया गया है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने उसके ड्रीम प्रोजेक्ट किसान कोल्ड स्टोरेज पर भी जमींदोज कर दिया था.