काशी विश्वनाथ-कालभैरव के बाद कर सकेंगे संकटमोचन के दर्शन, 183 दिनों बाद आज खुले कपाट

कोरोना काल में बंद हुआ वाराणसी का प्रसिद्ध संकटमोचन मंदिर (Sankat Mochan Hanuman Temple) आज से आखिरकार खुल गया है. संकटमोचन मंदिर पिछले 183 दिनों (लगभग 6 महीने) से बंद था.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:14 am, Sun, 20 September 20
sankat-mochan-hanuman-templ

कोरोना काल में बंद हुआ वाराणसी का प्रसिद्ध संकटमोचन मंदिर (Sankat Mochan Hanuman Temple) आज से आखिरकार खुल गया है. संकटमोचन मंदिर पिछले 183 दिनों (लगभग 6 महीने) से बंद था. बता दें कि वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर को पहले ही खोला जा चुका है. अब रविवार से संकटमोचन मंदिर भी आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया.

संकटमोचन मंदिर (Sankat Mochan Hanuman Temple) के खोले जाने की जानकारी मंदिर के महंत विशंभरनाथ मिश्र ने ट्वीट कर दी थी. विशंभरनाथ मिश्र के मुताबिक, शुरुआत में मंदिर को सुबह 6 बजे से 10 बजकर 30 मिनट और शाम को 3 से साढ़े 7 बजे तक ही खोला जाएगा.

इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

कोरोना काल में संकट मोचन मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों को मास्क का इस्तेमाल करना होगा. इसके साथ ही मंदिर में प्रवेश से पहले भक्तों को मंदिर के द्वार पर लगे सैनेटाइजर टनल से गुजरना होगा. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भक्त मंदिर में दर्शन कर पाएंगे. इतना ही नहीं, फिलहाल मंदिर में माला-फूल प्रसाद आदि ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा.