यूपी में 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, पिछले रिकॉर्ड जैसे प्रदर्शन पर समाजवादी पार्टी की नजर

आनेवाले दिनों में उत्तर प्रदेश में 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (UP Bypolls) होने हैं. अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी इसकी तैयारियों में जुट गई है. एसपी को उम्मीद है 2017 उपचुनाव के बाद से जारी उसका अच्छा प्रदर्शन इस बार भी जारी रहनेवाला है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 2:18 pm, Sun, 27 September 20
Akhilesh yadav
अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

आनेवाले दिनों में उत्तर प्रदेश में 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (UP Bypolls) होने हैं. अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी इसकी तैयारियों में जुट गई है. एसपी को उम्मीद है 2017 उपचुनाव के बाद से जारी उसका अच्छा प्रदर्शन इस बार भी जारी रहनेवाला है. उपचुनाव के बारे में ताजा जानकारी (UP By Election 2020 Date) 29 सितंबर को सामने आनेवाली है.

बता दें कि जिन आठ सीटों पर उपचुनाव (UP Bypolls) होना है उसमें से दो पर समाजवादी पार्टी जीती थी. इसमें मल्हनी (जौनपुर) और सुआर (रामपुर) शामिल है. वहीं बाकी 6 सीटों पर बीजेपी जीती थी. इसमे टूंडला (फिरोजाबाद), बुलंदशहर, नौगावां सादात (अमरोहा), घाटमपुर (कानपुर सिटी), बांगरमऊ (उन्नाव), और देवरिया शामिल हैं.

पढ़ें- यूपी विधानसभा उपचुनाव: मंत्रियों के कंधों पर जीत की जिम्मेदारी, सरकार और संगठन ने भी कसी कमर

उपचुनावों में समाजवादी पार्टी को हुआ फायदा

2018 में हुए लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने तीन सीटें जीती थीं. इसके बाद उसका जोश हाई है. इसमें योगी आदित्यनाथ की सीट गोरखपुर, केशव प्रसाद मौर्य की सीट फूलपुर और कैराना लोकसभा शामिल थी. वहीं 2019 में 11 सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने 3 सीटें जीती थीं. सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने उपचुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया है. आगे भी यह जारी रहेगा.