तीन महीने में भरे जाएं सभी विभागों के खाली पद, सीएम योगी आदित्यनाथ का अफसरों को आदेश

बैठक में सीएम योगी (CM Yogi) ने अफसरों से कहा कि खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए. भर्ती प्रक्रिया अब तक हुई तीन लाख भर्तियों की तरह ही पूरी तरह से पारदर्शी होनी चाहिए.

रोजगार को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी पहल की है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में अफसरों संग बैठक की और सभी विभागों में खाली पड़े पदों का ब्यौरा मांगा.

बैठक में सीएम योगी ने अफसरों से कहा कि खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए. भर्ती प्रक्रिया अब तक हुई तीन लाख भर्तियों की तरह ही पूरी तरह से पारदर्शी होनी चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया अगले तीन महीने में शुरू की जाए और छह महीने में आवेदकों को नियुक्ति पत्र दिए जाएं.

सभी आयोगों-भर्ती बोर्डों के प्रमुखों संग बैठक करेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही सभी आयोगों और भर्ती बोर्डों के प्रमुखों संग भी बैठक करेंगे. सरकारी भर्तियों को लेकर सीएम योगी ने गंभीरता से कहा कि, जिस तरह यूपी लोकसेवा आयोग और दूसरी सरकारी भर्तियां हुई हैं उसी पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से तेजी के साथ आगे की सभी भर्तियां भी कराई जाएं.

मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक सीएम योगी ने गुरुवार को ही अधिकारियों को कहा था कि वे सभी विभागों में खाली पड़े पदों के बारे में उन्हें तुरंत अवगत कराएं और भर्ती प्रक्रिया अगले तीन महीने में शुरू करने का निर्देश दें.

पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से भर्तियों पर जोर

इस मामले में सीएम योगी के ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया, जिसमें कहा गया है कि सभी विभागों में खाली पदों की नियुक्ति प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के लिए विभागों को खाली पड़े पदों के आंकड़े 19 सितंबर को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से तेजी के साथ आगे की सभी भर्तियां कराने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं.

बतादें कि उत्तर प्रदेश में अब हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में पुलिस की सबसे ज्यादा भर्तियां हुई हैं. पुलिस की एक लाख सैतीस हजार भर्तियां हो चुकी है, वहीं पचास हजार शिक्षकों की भी नियुक्ति हुई है. वहीं दूसरे विभागों में एक लाख से ज्यादा नियुक्तियां की जा चुकी हैं. कोरोना महामारी के समय में भी करोड़ों लोगों को सरकार की तरफ से रोजगार दिया जा चुका है.

Related Posts