• Home  »  उत्तर प्रदेश   »   हाथरस में कुत्ते को बेरहमी से मारकर शव घसीटा, 3 लोगों पर मामला दर्ज

हाथरस में कुत्ते को बेरहमी से मारकर शव घसीटा, 3 लोगों पर मामला दर्ज

चतुर्वेदी के मेल के जवाब में मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के कार्यालय ने उन्हें बताया कि हाथरस (Hathras) के पुलिस अधीक्षक को सतर्क कर दिया गया है और प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 2:57 pm, Sun, 27 September 20

हाथरस (Hathras) पुलिस ने कथित तौर पर एक आवारा कुत्ते को बेरहमी से पीट-पीट कर मार डालने और फिर अन्य कुत्तों को डराने के लिए उसके शव को आसपास घसीटने को लेकर 3 लोगों पर मामला दर्ज किया है. 3 दिन पहले हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था. इसमें कुछ लोगों को सोते हुए कुत्ते के चारों ओर लाठियां लिए देखा जा सकता है. जब कुत्ता जाग गया और भौंकने लगा तो लोगों ने उसे तब तक मारा जब तक वह मर नहीं गया.

इसके बाद 2 लोगों ने कुत्ते के पैरों को रस्सी से बांध दिया और उसे इलाके में चारों ओर घसीटकर घुमाया. शिकायतकर्ता मुकेश चतुर्वेदी के अनुसार, जब कुछ लोगों ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की तो समूह ने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- यूपी में 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, पिछले रिकॉर्ड जैसे प्रदर्शन पर समाजवादी पार्टी की नजर

 बीजेपी सांसद मेनका गांधी के दखल देने पर दर्ज हुआ मामला

पुलिस ने शुरूआत में एफआईआर दर्ज नहीं की, बाद में चतुर्वेदी ने लोकसभा सांसद मेनका गांधी से संपर्क किया. चतुर्वेदी ने कहा, “पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की तो मैंने इस घटना के बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) को लिखा, जो एक पशुओं के लिए कल्याण के लिए काम करती हैं.”
पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

चतुर्वेदी के मेल के जवाब में मेनका के कार्यालय ने उन्हें बताया कि हाथरस के पुलिस अधीक्षक को सतर्क कर दिया गया है और प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) प्रकाश कुमार ने कहा कि चतुर्वेदी की शिकायत के आधार पर हाथरस गेट पुलिस स्टेशन पर आईपीसी की धारा 429 और अन्य धाराओं के तहत दो अज्ञात सहित तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.