कन्नौज: दिव्यांग के साथ पुलिस कांस्टेबल की बदसलूकी, वीडियो वायरल होने के बाद किया गया निलंबित

पीड़ित दिव्यांग रिक्शा चालक ने कहा कि कांस्टेबल (Constable) ने सड़क के किनारे से यात्रियों को लेने पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसके साथ मारपीट भी की. पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि कांस्टेबल को ड्यूटी से हटा दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक पुलिस कांस्टेबल को शनिवार देर रात निलंबित कर दिया गया. उस पर एक दिव्यांग रिक्शा चालक को पीटने का आरोप है. कांस्टेबल के खिलाफ यह कार्रवाई एक वीडियो क्लिप सामने आने के बाद की गई है. वीडियो में वह एक दिव्यांग व्यक्ति को पीटते हुए नजर आया, जिसके बाद उसके खिलाफ ये कदम उठाया गया.

कन्नौज पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से कांस्टेबल के निलंबन की घोषणा की. पुलस कांस्टेबल पर यह कार्रवाई घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद की गई है. वीडियो में पुलिस कांस्टेबल कन्नौज के एक पुलिस स्टेशन में दिव्यांग को सिर के पीछे मारते हुए और जमीन पर धकेलते हुए दिखाई दे रहा है.

दिव्यांग ई-रिक्शा चालक के साथ बदसलूकी के बाद पुलिस कांस्टेबल निलंबित

खबर के मुताबिक पीड़ित दिव्यांग ई-रिक्शा चलाकर अपना परिवार चलाता है. पीड़ित ने कहा कि कांस्टेबल ने सड़क के किनारे से यात्रियों को लेने पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसके साथ मारपीट भी की. हालांकि कांस्टेबल ने पीड़ित के बयान को खारिज करते हुए दावा किया कि यात्रियों को लेने के लिए सड़क के किनारे से जाने के लिए कहने पर दिव्यांग शख्स ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया.

कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि कांस्टेबल को ड्यूटी से हटा दिया गया है और घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया  कि पुलिस अधिकारियों को खुद को नियंत्रित करने के लिए और उकसावे में आकर जनता के साथ दुर्व्यवहार न करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है.

Related Posts