यूपी में बढ़ रहे लव जिहाद और धर्मांतरण के मामले, मंत्री मोहसिन रजा बोले- SIMI और PFI इसके पीछे

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद (Love Jihad) और धर्मांतरण के लगातार बढ़ते मामलों पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने कहा कि सिमी और पीएफआई (PFI) जैसे संगठन भी इसके पीछे हैं.

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने प्रदेश में बढ़ते लव जिहाद के मामलों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य में साजिश के तहत लव जिहाद के मामले बढ़ रहे हैं. कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण से राहत पाने के बाद मंत्री रजा ने शनिवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह तो तय है कि प्रदेश में साजिश के तहत लव जिहाद फैलाया जा रहा है. प्रदेश के कुछ दल भी तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए इसको बढ़ावा दे रहे हैं. मासूम लड़कियों को गुमराह किया जा रहा है. विवाह के बाद उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है.

मंत्री ने कहा कि अब धर्म परिवर्तन करवाकर शादी करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी. मोहसिन ने कहा कि प्रदेश में एक साजिश के तहत भोली-भाली लड़कियों को शिकार बनाया जा रहा है. बीते कुछ दिनों में लव जिहाद (Love Jihad) की घटनाएं बढ़ी हैं. इसमें अधिकांश हिंदू लड़कियों को मोहरा बनाया जा रहा है.

 लव जिहाद को रोकने के लिए सरकार जल्द लाएगी कानून

रजा का आरोप है कि एक साजिश के तहत इस तरह की घटनाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है. इसे रोकने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो सरकार कानून लाएगी. इसकी तैयारी हो रही है. प्रदेश में लव जिहाद और धर्मातरण के लगातार बढ़ते मामलों पर मोहसिन रजा ने कहा कि सिमी और पीएफआई (PFI) जैसे संगठन भी इसके पीछे हैं.

लव जिहाद में सिमी और पीएफआई का नाम शामिल

मंत्री ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां पड़ताल में लगी हैं. लव जिहाद और धर्मातरण की काफी शिकायतें आ रही हैं. सिमी और हाल ही में पीएफआई का नाम भी इस तरह के मामले में आ चुका है. इनमें जो लोग जुड़े हैं,  बहुत शातिर किस्म के लोग हैं जो आतंकी संगठनों से जुड़े हुए हैं.

इनको हमारे देश में तुष्टिकरण की राजनीति के तहत राजनीतिक पार्टियों का समर्थन मिल गया. इस साजिश का खुलासा होना चाहिए. यह एक साजिश के तहत काम किया जा रहा है. भोली-भाली लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाकर उनके साथ शादी करना, फिर उनका धर्मांतरण किया जा रहा है. उनसे कहा जा रहा है कि “पहले आप कलमा पढ़िए, मुसलमान हो जाइए, फिर क्रिश्चियन हो जाइए, पहले आप धर्म परिवर्तन करिए. इसके पीछे बहुत बड़ी साजिश है.”

Related Posts