यूपी माफियाओं के खिलाफ पुलिस की सख्त कार्रवाई, करोड़ों की संपत्तियां ध्वस्त

माफिया खान मुबारक (Khan Mubarak) की 20 दुकानों और दो एकड़ जमीन पर की कार्रवाई की गई. अब तक 5 करोड़ से अधिक संपत्ति पर कार्रवाई हो चुकी है. कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में माफियाओं पर लगातार पुलिस (Police) कार्रवाई जारी है. अम्बेडकर नगर (Ambedkar Nagar) में रविवार को राज्य के टॉप टेन माफिया खान मुबारक (Khan Mubarak) के लिए एक्शन लिया गया. इसके तहत खान मुबारक की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलवाया गया. मुबारक के गांव हरसम्हार में स्थित मकान को जेसीबी से गिरा दिया गया. बताया जा रहा है कि करोड़ों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया है.

इससे पहले खान मुबारक की 20 दुकानों और दो एकड़ जमीन पर की कार्रवाई की गई थी. अब तक 5 करोड़ से अधिक संपत्ति पर कार्रवाई हो चुकी है. कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है. मालूम हो कि माफिया खान मुबारक फिलहाल हरदोई जेल में बंद है.

CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, PAC हेड कांस्टेबल और SI को मिलेगा तुरंत प्रमोशन

मुजफ्फरनगर में हिस्ट्रीशीटर पर बड़ी कार्रवाई

वहीं, मुजफ्फरनगर में हिस्ट्रीशीटर इमलाख पर एसएसपी अभिषेक यादव ने की बड़ी कार्रवाई की है. धारा 14(1) के तहत उसकी 25 करोड़ की संपत्ति की जब्त कर ली गई है.

छपार थाना क्षेत्र के बरला में 118 बीघा जमीन पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य चल रहा था. पुलिस ने अवैध संपत्ति को सील कर लिया है. इससे पहले भी इमलाख की लाखों की कृषि भूमि जप्त की जा चुकी है.

इसके अलावा काम में बाधा उत्पन्न करने को लेकर इमलाख को पुलिस ने जमकर डांट लगाई थी. इमलाख नगर कोतवाली क्षेत्र के शेरपुर का रहने वाला है. वो बाबा कोचिंग सेंटर के नाम से कोचिंग सेंटर भी चलाता था.

उन्नाव में गैंगस्टर के खिलाफ पुलिस का एक्शन

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही राज्य के उन्नाव जिले (Unnao District) में गैंगस्टर अपराधी के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की थी. पुलिस टीम ने अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति कुर्क कर ली. भारी फोर्स के साथ जेसीबी लेकर पुलिस टीम पहुंची थी. गैंगस्टर सुशील कुमार (Gangster Sushil Kumar) की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई हुई है. आरोपी की 5 दुकानें, महिंद्रा पिकअप और एक अर्टिगा कार समेत 29 लाख की संपत्ति जब्त कर कुर्क की गई है.

आरोपी मिलावटी नकली डीजल बना कर बिक्री करता था. पुलिस की कार्रवाई के बाद इस पर मुकदमा दर्ज हुआ था. यह उन्नाव जिले के कोतवाली हसनगंज कस्बे का मामला है.

सोनभद्र: धर्म परिवर्तन नहीं करने पर पत्नी का काट दिया था सिर, आरोपी गिरफ्तार

Related Posts