सीएम योगी ने किया ‘मिशन शक्ति’ का शुभारंभ, अखिलेश बोले- रोमियो स्क्वॉड वाला होगा हश्र

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा, "1535 पुलिस स्टेशन में महिला शिकायतकर्ताओं के लिए अलग से रूम होगा जिसे महिला हेल्पडेस्क बनाया जाएगा. महिला पुलिस कॉन्स्टेबल मौजूद रहेंगी. शिकायतों पर त्वरित रूप से कार्रवाई होगी."

बिहार की चुनावी रैली में सीएम योगी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने नवरात्र के पहले दिन ‘मिशन शक्ति’ का शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि यह अभियान बलरामपुर में बर्बरता की शिकार हुई बिटिया को सच्ची श्रद्धांजलि है. सीएम योगी ने वादा किया कि बिटिया के दुष्कर्मियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर शीघ्र ही कठोर सजा दिलाई जाएगी. अपराधियों के खिलाफ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी.

योगी आदित्यनाथ ने एलान किया कि अब पुलिस भर्ती में 20 प्रतिशत भर्ती बेटियों की होगी. मिशन शक्ति अभियान से 24 सरकारी विभाग व अन्तर्राष्ट्रीय और स्थानीय सामाजिक संगठन जुड़ेंगे. उन्होंने कहा कि दुष्कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा उनकी तस्वीरें चौराहों पर लगेंगी.

पुलिस स्टेशन में महिला शिकायतकर्ताओं के लिए अलग रूम

सीएम योगी ने कहा, “1535 पुलिस स्टेशन में महिला शिकायतकर्ताओं के लिए अलग से रूम होगा जिसे महिला हेल्पडेस्क बनाया जाएगा. महिला पुलिस कॉन्स्टेबल मौजूद रहेंगी. शिकायतों पर त्वरित रूप से कार्रवाई होगी.”

पहले चरण में 17 से 25 अक्टूबर तक चलेगा अभियान

बता दें कि मिशन शक्ति के पहले चरण में 17 से 25 अक्टूबर तक अभियान चलेगा और समापन अप्रैल में होगा. इस दौरान हर माह एक हफ्ते का विशिष्ट कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. इसमें सामाजिक संगठन, महिला संगठनों, मीडिया और जागरूक समाज सेवियों की समिति बनाकर रोल मॉडल का चयन किया जाएगा.

अखिलेश यादव ने योगी सरकार के मिशन शक्ति पर कसा तंज

वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के मिशन शक्ति पर तंज कसा है. अखिलेश ने कहा कि रोमियो स्क्वाड लापता है. ऐसा ही हश्र मिशन शक्ति का भी होना है. अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार में बेटियों का सम्मान पूर्वक जीना दुश्वार है. आए दिन उनके साथ होने वाली दुष्कर्म की घटनाओं पर कोई रोक नहीं लग रही है.


‘सरकार का दावा एक बड़े जीरो में बदल गया’

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री ने जैसे-तैसे साढ़े तीन साल से ऊपर के दिन निकाल लिए हैं, उनके अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस का दावा एक बड़े जीरो में बदल गया है. उनका रोमियो स्क्वॉड लापता है, अब चलते-चलाते मुख्यमंत्री रोल मॉडल चुनने का कथित मिशन शक्ति अभियान चलाने जा रहे हैं. इसका हश्र भी वही होना है जो अब तक उनके वादो-निर्देशों-आदेशों का होता रहा है.”

Related Posts