जयपुर जिला जेल में 9 कैदियों समेत सुपरिटेंडेंट की रिपोर्ट आई Coronavirus पॉजिटिव

देश की कई जेलों में कैदियों (Prisoners) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आई है, जिसके बाद सरकार ने सभी कैदियों का कोरोना सैंपल टेस्ट (Corona Samples Test) लेना शुरू कर दिया है.

कोरोनावायरस (Coronavirus) ने शहरों के बाद अब गांवों में भी अपने पैर पसारना शुरू कर दिया हैं. जयपुर (Jaipur) ग्रामीण जेल (जिला जेल) में 9 कैदियों (Prisoners) समेत जेल अधीक्षक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इससे जिला जेल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 हो गई है. इसे देखते हुए चिकित्सा विभाग (Medical Department) ने 432 से ज्यादा कैदियों के सैंपल टेस्ट लिए हैं. इनमें से 324 कैदियों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कैदियों की स्क्रीनिंग और कोरोना टेस्ट

कुछ दिनों पहले ही जयपुर जिला जेल में एक कैदी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था. कैदी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से सभी कैदियों की जांच की जा रही है. इस दौरान प्रशासन ने जिला जेल से रिहा सभी कैदियों के रिकार्ड खंगाल कर रिहा कैदियों की स्क्रीनिंग और कोरोना टेस्ट किया था. देश की कई जेलों में कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आई है, जिसके बाद सरकार ने सभी कैदियों का कोरोना सैंपल टेस्ट लेना शुरू कर दिया है.

कैदियों को अस्थायी पैरोल पर रिहा करने का बन रहा विचार

इसी के साथ जेलों में बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए जेल प्रशासन (Prison Administration) कई कैदियों को अस्थायी पैरोल पर रिहा करने का विचार बना रहा है. यह फैसला कई स्थानों पर लिया जा चुका है. हालांकि, इसी के साथ यह भी साफ किया गया है कि भारतीय दंड संहिता (IPC) के तहत गंभीर मामलों में दोषी ठहराए गए कैदियों को इस मामले में अस्थायी जमानत या पैरोल पर रिहा नहीं किया जाएगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts