अयोध्या: छात्र के मार्कशीट में अंक की जगह लिखा कांग्रेस, अवध यूनिवर्सिटी की बड़ी लापरवाही

अवध यूनिवर्सिटी (Awadh University) के बीएससी (BSE) के फर्स्ट ईयर के छात्र रोहित शुक्ला ने जब अपनी मार्कशीट (Marksheet) देखी तो उसके होश उड़ गए. उसकी मार्कशीट में फिजिक्स थ्योरी (Physics Theory) में अंक की जगह कांग्रेस लिखा हुआ था.

awadh university negligence marksheet

अयोध्या के राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी (Ram Manohar Lohia University) की एक बड़ी लापरवाही (Negligence) सामने आई है, जिस कारण छात्र का भविष्य अधर में लटक गया है. यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र की मार्कशीट में अंक की जगह कांग्रेस (Congress) लिखा हुआ था. हालांकि यूनिवर्सिटी में कार्यरत जिम्मेदार लोग इस पर कोई भी जवाब देने से बच रहे हैं.

दरअसल बीएससी (BSE) के फर्स्ट ईयर के छात्र रोहित शुक्ला ने जब अपनी मार्कशीट (Marksheet) देखी तो उसके होश उड़ गए. उसकी मार्कशीट में फिजिक्स थ्योरी (Physics Theory) में अंक की जगह कांग्रेस लिखा हुआ था. इतना ही नहीं फिजिक्स में कुल अंक और प्रथम वर्ष में मिले कुल अंक की जगह भी कांग्रेस लिखा हुआ था. इसके बाद से छात्र को समझ नहीं आ रहा है कि वह पास है या फेल.

यह भी पढ़े- कृषि बिल के खिलाफ आज से कांग्रेस का देश भर में प्रदर्शन, पंजाब में 3 दिन रेल रोकेंगे नाराज किसान संगठन

यूनिवर्सिटी के लोग इस मामले पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं 

इस मामले में जब अवध यूनिवर्सिटी (Awadh University) से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया है. इस बड़ी लापरवाही की वजह से छात्र का भविष्य लटका हुआ है. यह गलती मानवीय गलती है या जानबूझकर किया गया है. यह जांच का विषय है, लेकिन इस गलती को ठीक कराने के लिए अब छात्र (Student) को यूनिवर्सिटी के कई चक्कर लगाने होंगे.

Related Posts