भ्रष्टाचार केस: आईपीएस अजयपाल और हिमांशु कुमार के खिलाफ एफआईआर, निलंबन संभव

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार के आरोपी IPS अजयपाल शर्मा और हिमांशु कुमार पर एफआईआर दर्ज हो गई है. आने वाले वक्त में उनका निलंबन भी हो सकता है.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 12:48 pm, Wed, 23 September 20

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार के आरोपी IPS अजयपाल शर्मा और हिमांशु कुमार पर एफआईआर दर्ज हो गई है. आने वाले वक्त में उनका निलंबन भी हो सकता है. ट्रांसफर–पोस्टिंग में पैसों के लेन–देन के प्रमाण मिलने के बाद दोनों आईपीएस अफसरों पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है. इन दोनों समेत कुल 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

बता दें कि दोनों के खिलाफ नोएडा के तत्कालीन एसएसपी वैभव कृष्ण ने शासन और डीजीपी से शिकायत की थी. बाद में जब विजिलेंस की जांच हुई तो आरोप सही पाए गए. एफआईआर में IPS अजयपाल शर्मा और हिमांशु कुमार के साथ-साथ तीन दलालों का नाम है. इनमें कथित पत्रकार चंदन राय, स्वप्निल राय और अतुल शुक्ला का नाम शामिल है.

पढ़ें – सरकारी कागजात लीक करने के मामले में गौतमबुद्ध नगर SSP वैभव कृष्ण सस्पेंड, 14 IPS ट्रांसफर

सामने आई थी दोनों IPS की रिकॉर्डिंग

तत्कालीन एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण ने पोस्टिंग कराने वाले इस गैंग का पर्दाफाश किया था. उन्होंने शासन को भेजी रिपोर्ट में अजय पाल शर्मा और हिमांशु कुमार समेत पांच लोगों के नाम दिए थे. दोनों अफसरों की दलालों से हुई बातचीत सामने आई थी. इसमें जिलों में पोस्टिंग के लिए लाखों रुपये की घूस लेने की बात कही जा रही थी.