योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी भी कोरोना पॉजिटिव

योगी सरकार (Yogi Government) के अब तक करीब डेढ़ दर्जन मंत्री कोरोना संक्रमित (Corona Positive) हो चुके हैं. इसके संक्रमण की चपेट में मंत्रियों के साथ ही सांसद, विधायक, शासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ पुलिस के अधिकारी भी हैं.

nand gopal nandi

कोरोनावायरस (Coronavirus) का बढ़ता प्रकोप उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) के मंत्रियों को भी तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है. गुरुवार को प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी (Nand gopal Nandi) के कोरोना संक्रमित होने का पता चला. नंदी ने ट्वीट कर खुद को पॉजिटिव बताया है, वह फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं.

उन्होंने ट्विटर के जरिए लिखा कि “कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद मैं डॉक्टरों के परामर्श और निर्देशों का पालन करते हुए होम आइसोलेशन में हूं. 2010 में RDX हमले के बाद हुई कई सर्जरी की वजह से स्थिति थोड़ी कठिन है. आपके अपार स्नेह और दुआओं से जल्द ही कोरोना को मात देते हुए आपके बीच हाजिर होऊंगा.”

UP में डेढ़ दर्जन मंत्री हो चुके हैं संक्रमित

योगी सरकार के अब तक करीब डेढ़ दर्जन मंत्री कोरोना संक्रमित (Corona Positive) हो चुके हैं. इसके पहले जय कुमार सिंह जैकी संक्रमित मिले थे. इसके अलावा बलदेव सिंह औलख, समाज कल्याण राज्यमंत्री जीएस धर्मेश पॉजिटिव आ चुके हैं. चार सितंबर को अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा और मंत्री सतीश महाना की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. इससे पहले कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था.

और भी मंत्री-विधायक आए कोरोना की चपेट में

इनके अलावा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, विधि और न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धरम सिंह सैनी, खेल और युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह, स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : दिल्ली: डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को हुआ डेंगू, LNJP में चल रहा इलाज

कोरोना से होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान और प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमला रानी वरुण की मौत हो गई थी. उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. इसके संक्रमण की चपेट में मंत्रियों के साथ ही सांसद, विधायक, शासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ पुलिस के अधिकारी भी हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने दिए बचाव संबंधी निर्देश

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ज्यादा से ज्यादा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करते हुए संक्रमण को फैलने पर प्रभावी रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि जांच पर विशेष ध्यान दिया जाए. आने वाले त्योहारों को ध्यान में रखते हुए लोगों को कोरोनावायरस से बचाव के बारे में विशेष रूप से जागरूक किया जाए. उन्होंने कहा है कि त्योहारों को घर पर ही मनाया जाए और कोई सार्वजनिक आयोजन न किया जाएं.

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के अब तक 3.7 लाख मामले सामने आ चुके हैं. बुधवार को राज्य में संक्रमण के 5,234 नए मामले सामने आए थे, लेकिन इसी के साथ 6,506 कल इस संक्रमण से छुटकारा भी पा चुके हैं. राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बुधवार तक 5,299 थी. (IANS)

ये भी पढ़ें : योगी सरकार का ‘ऑपरेशन दुराचारी’, चौराहों पर लगेंगे छेड़खानी करने वालों के पोस्टर

Related Posts