यूपी: तीन तलाक की शिकायत पर एक को जिंदा जलाया, दूसरी को पति ने बेटी पैदा करने पर छोड़ा

पीड़िता के पिता रमजान खान ने आरोप लगाया है कि उनका दामाद नफीस, जो कि मुंबई में रहता है, उसने 6 अगस्त को उनकी बेटी सईदा को फोन पर तलाक दे दिया था.

ट्रिपल तलाक पर देश में कानून बन चुका है, लेकिन फिर भी तीन तलाक के मामलों में कमी नजर नहीं आ रही है. हाल ही में दो ताजा मामले उत्तर प्रदेश में देखने को मिले हैं, जहां पर एक शख्स ने बेटी पैदा होने पर पत्नी को तलाक दे दिया, तो वहीं दूसरी ओर महिला द्वारा पुलिस में ट्रिपल तलाक की शिकायत दर्ज करने पर पति और ससुरालवालों ने उसे जिंदा जला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

पहला मामला गाजियाबाद का है. मिली जानकारी के अनुसार, निवाड़ी क्षेत्र के सुहाना गांव की रहने वाली पीड़ित महिला ने पति के खिलाफ ट्रिपल तलाक का केस दर्ज कराया है. महिला ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उसने बेटी को जन्म दिया तो उसके पति ने उसे तलाक दे दिया. फिलहाल पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है.

वहीं दूसरा मामला लखनऊ के भिंगापुर थाना क्षेत्र का है. शुक्रवार की देर रात 22 वर्षीय महिला को उसके पति और ससुराल वालों ने इसलिए जिंदा जला दिया क्योंकि उसने पति के खिलाफ थाने में ट्रिपल तलाक की शिकायत दर्ज करा दी थी. महिला को उसकी पांच वर्षीय बेटी के सामने जिंदा जलाया गया. पीड़िता के पिता रमजान खान ने आरोप लगाया है कि उनका दामाद नफीस, जो कि मुंबई में रहता है, उसने 6 अगस्त को उनकी बेटी सईदा को फोन पर तलाक दे दिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सईदा ने इसकी शिकायत पुलिस से की, लेकिन उन्होंने सईदा का केस दर्ज नहीं किया और उससे कहा कि वह अपने पति को मुंबई से वापस बुलाए.

15 अगस्त को नफीस वापस आया, तो पुलिस ने दोनों को बात करने के लिए बुलाया. दोनों से बात करने के बाद सईदा से नफीस के साथ रहने के लिए गया. रिपोर्ट के अनुसार, नफीसा की बेटी ने बताया कि नफीस शुक्रवार को नमाज पढ़कर आया तो उसने सईदा से कहा कि मैं तुम्हें तलाक दे चुका हूं तो यहां से चली जाओ. इस बात को लेकर दोनों के बीच काफी बहसबाजी हुई, जिसके बाद सईदा के ससुरालवालों ने पहले तो उसकी पिटाई की और फिर उसे जिंदा जला दिया गया.

 

ये भी पढ़ें-   190 से ज्‍यादा प्राइमरी स्‍कूल खुलने से श्रीनगर में रौनक, सुरक्षा भी तगड़ी

तस्करी से परमाणु हथियार बनाने वाले इमरान अपने गिरेबान में झांके

Related Posts