योगी सरकार का ‘ऑपरेशन दुराचारी’, चौराहों पर लगेंगे छेड़खानी करने वालों के पोस्टर

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महिलाओं और बच्चियों के साथ छेड़खानी और दुराचार करने वालों के खिलाफ योगी सरकार ‘ऑपरेशन दुराचारी’ (Operation Durachari) चलाने जा रही है.

  • उमेश पाठक
  • Publish Date - 7:56 pm, Thu, 24 September 20
यूपी में अब सिर्फ 600 रुपये में होगा कोरोना टेस्ट, मुख्यमंत्री योगी का बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महिलाओं और बच्चियों के साथ छेड़खानी और दुराचार करने वालों के खिलाफ अब योगी सरकार (Yogi Government) एक खास तरह का ऑपरेशन चलाने जा रही है. इसके तहत अपराध करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ समाज में उनकी पहचान चौराहों पर पोस्टर लगाकर उजागर की जाएगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ‘ऑपरेशन दुराचारी’ को लेकर गुरुवार को आदेश जारी किए. उन्होंने कहा कि जिस तरह एंटी रोमियो स्क्वायड ने बेहतरीन काम किया, मनचलों और महिलाओं के साथ अपराध करने वालों की कमर तोड़ी, वैसे ही हर जनपद की पुलिस अभियान चलाती रहे.

यह भी पढ़ें : उन्नाव: अश्लील हरकत करते पकड़ी गई एंटी रोमियो स्क्वॉड की इंचार्ज, महिला ने कर दी पिटाई

मुख्यमंत्री ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि कहीं भी महिलाओं के साथ अगर कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ को जिम्मेदार माना जाएगा.

उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिसकर्मियों से ही दंडित कराया जाए. ऐसे अपराधियों के खिलाफ महिला पुलिसकर्मियों से ही सख्त कार्रवाई कराई जाए.

चौराहों पर लगें पोस्टर

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ किसी भी तरह की आपराधिक घटना को अंजाम देने वालों की पहचान समाज के सामने उजागर की जाए. ऐसे दुराचारियों के पोस्टर हर चौराहे पर लगाए जाएं. ऐसे अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के नाम भी उजागर किए जाएं.

बता दें कि 2017 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने तत्काल एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया था. एंटी रोमियो स्क्वायड को स्कूल, कॉलेज और सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं और बच्चियों के साथ छेड़खानी करने वाले मनचलों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए गए थे.