’25 स्कूल-1 टीचर’ पर बोलीं प्रियंका- ‘असली अनामिका बेरोजगार, परिवार से माफी मांगे योगी सरकार’

यह घोटला सामने आने के बाद अनामिका (Anamika Shukla) मंगलवार को गोंडा में अधिकारियों से मिलने गईं, जहां उसने कहा कि उसने कई स्थानों पर आवेदन किया, लेकिन काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सकी.

File Pic

उत्तर प्रदेश में जिस अनामिका शुक्ला (Anamika Shukla) के नाम पर एक शिक्षिका 25 स्कूलों से वेतन ले रही थी और उसने एक करोड़ से अधिक रुपये कमाए, वह असली अनामिका मंगलवार को सामने आ गई, जो कि बेरोजगार है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने अब राज्य सरकार से मांग की है कि वह उस महिला से माफी मांगे.

प्रियंका ने कहा, “उत्तर प्रदेश सरकार अनामिका शुक्ला के घर जाकर उनके पूरे परिवार से माफी मांगे.. गरीबी की पीड़ा झेल रही अनामिका को पता भी नहीं था कि उसके नाम पर ये चल रहा है. यह लूट की व्यवस्था है. अनामिका को न्याय, रोजगार और सुरक्षा दी जानी चाहिए.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इसके बाद प्रियंका ने लिखा, “लूट की व्यवस्था ने एक साधारण महिला को अपना शिकार बनाया. ये चौपट राज की हद है. अनामिका को न्याय मिलना चाहिए. उन्हें मानहानि का मुआवजा दिया जाए. उन्हें सरकारी नौकरी दी जाए. पूरे परिवार को तुरंत सुरक्षा व्यवस्था दी जाए.”

यह घोटला सामने आने के बाद अनामिका मंगलवार को गोंडा में अधिकारियों से मिलने गईं, जहां उसने कहा कि उसने कई स्थानों पर आवेदन किया, लेकिन काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सकी. पुलिस ने शनिवार को एक महिला को गिरफ्तार किया था, जिसने अपने आप को अनामिका शुक्ला बताया था और शिक्षक की नौकरी हासिल की थी. आरोपी महिला कई महीनों तक 25 स्कूलों में कार्यरत रही और पिछले फरवरी तक उसने एक करोड़ रुपये कमा लिए थे.

मैनपुरी की निवासी महिला कासगंज के फरीदपुर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में पूर्णकालिक विज्ञान अध्यापिका के रूप में कार्यरत थी, और साथ ही अंबेडकर नगर, बागपत, अलीगढ़, सहारनपुर और प्रयागराज जिलों में भी कई स्कूलों में कार्यरत थी.

यह मामला तब सामने आया, जब मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों का एक डेटाबेस तैयार किया जा रहा था, जिसमें शिक्षक के निजी रिकॉर्ड, जॉइनिंग की तारीख और प्रमोशन जैसी डिटेल्स की जरूरत थी. रिकॉर्ड अपलोड किए जाने के बाद अनामिका शुक्ला के निजी डिटेल कथित तौर पर राज्य भर के 25 स्कूलों में सूचीबद्ध पाए गए. इसके बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार किया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts