रोजाना 14 घंटे की कड़ी मेहनत और फैमिली के सपोर्ट ने हिमांशु को बनाया बिहार बोर्ड का टॉपर

हिमांशु (Himanshu Raj) ने अपनी सफलता का श्रेय अपने टीचर्स को दिया है. रोहतास के जनता हाई स्कूल से मैट्रिक पास करने वाले हिमांशु राज पढ़-लिखकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं.
topper Himanshu Raj, रोजाना 14 घंटे की कड़ी मेहनत और फैमिली के सपोर्ट ने हिमांशु को बनाया बिहार बोर्ड का टॉपर

बिहार बोर्ड (Bihar School Examination Board) यानी BSEB ने 26 मई को दसवीं क्लास के नतीजे घोषित कर दिए हैं. इस परीक्षा में रोहतास के हिमांशु राज ने कुल 481 यानी 96.20% अंक प्राप्त करके टॉप किया है. हिमांशु की इस सफलता पर उनके परिवार ने खुशी जताई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

हिमांशु को मिली इस कामयाबी को लेकर उनके पिता ने कहा, “मेरी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है, लेकिन मैंने हमेशा अपने बेटे और बेटी की शिक्षा के लिए प्रेरित किया है. हम सभी आज बहुत खुश हैं.” हिमांशु के घरवालों के मुताबिक तो उसे घर का कोई काम करने को नहीं बोलते थे, जिससे उसकी पढ़ाई में किसी तरह का खलल पैदा न हो.

किसानी करते हैं पिता

दिनारा प्रखंड के तेनुअज पंचायत के नटवार कला गांव के रहने वाले हिमांशु राज के पिता सुभाष सिंह एक साधारण किसान हैं और सब्जी उपजाकर बेचते हैं व मां अंजू देवी सामान्य गृहणी हैं. सब्जी बेचकर अपने परिवार का भरण-पोषण करने वाले सुभाष को आज खुशी का ठिकाना नहीं है. उन्हें इस बात का गर्व है कि एक साधारण किसान परिवार के बच्चे ने प्रदेश में टॉप किया है.

कड़ी मेहनत ने बनाया टॉपर

हिमांशु ने बताया वो रोज 14 घंटे पढ़ाई करते थे. उन्हें लग रहा कि टॉप 10 में उनका नाम आएगा हालांकि टॉप करने की उम्मीद उन्हें नहीं थी. उन्होंने कहा कि यह सपना सच होने जैसा रहा. स्कूल के साथ-साथ हिमांशु ने एक कोचिंग भी ज्वाइन की थी.

हिमांशु ने कहा कि पेपर देने के बाद घर लौटकर मैं सवालों का मिलान करता था और मुझे अपना रिजल्ट 93 प्रतिशत तक आने की उम्मीद थी, जोकि सही रही.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं हिमांशु 

हिमांशु ने अपनी सफलता का श्रेय अपने टीचर्स को दिया है. रोहतास के जनता हाई स्कूल से मैट्रिक पास करने वाले हिमांशु राज पढ़-लिखकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं. वो 12 वीं में साइंस स्ट्रीम से पढ़ाई करना चाहते हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts