कैंसर के बाद भी 54 घंटे की तैराकी, सारा थॉमस ने किया 4 बार इंग्लिश चैनल पार, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

37 साल की सारा ने एक साल पहले ब्रेस्ट कैंसर से जिंदगी की जंग जीती है. उन्होंने इस तैराकी को कैंसर से बचे सभी लोगों को समर्पित किया.

अमेरिकन महिला सारा थॉमस बिना रुके तैरकर इंग्लिश चैनल चार बार पार करने वाली पहली महिला बन गई हैं. उन्होंने 54 घंटों में 215 किमी की दूरी तय की. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सारा थॉमस ने रविवार की सुबह यह कठिन तैराकी शुरू की.

इंग्लैंड के कोलोराडो से तैरना शुरू किया

सारा थॉमस ने मंगलवार की सुबह कुल 54 घंटे में इंग्लिश चैनल को चार बार पार कर लिया. सारा ने इंग्लैंड के कोलोराडो से तैरना शुरू किया था और मंगलवार सुबह 6.30 बजे अपना चौथा चक्कर डोवर तट पर खत्म किया.

ब्रेस्ट कैंसर से जिंदगी की जंग जीती

37 साल की सारा ने एक साल पहले ब्रेस्ट कैंसर से जिंदगी की जंग जीती है. उन्होंने इस तैराकी को कैंसर से बचे सभी लोगों को समर्पित किया. सारा की तैराकी का एक लाइव वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया गया है. वीडियो में कोलोराडो तट पर लोगों की भीड़ सारा का मनोबल बढ़ा रही है, ताकि वह डोवर तट पहुंचकर अपना रिकॉर्ड कायम करें.

बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

गौरतलब है कि इंग्लिश चैनल को इससे पहले तीन बार बिना रुके चार तैराकों ने ही पार किया है. सारा ने बिना रुके चौथी बार यह कारनामा करके इतिहास रच दिया.

ये तैराकी कैंसर से बचे लोगों को समर्पित

शनिवार को फेसबुक पोस्ट में थॉमस ने लिखा कि शुरुआत में वह डरी हुई थीं, लेकिन उनके भाग्य ने उनका पूरा साथ दिया. सारा ने लिखा यह उनके लिए है जिन्हें हाल ही कैंसर होने के बारे में पता चला है. उनके लिए भी जो कैंसर को किक लगाकर आगे बढ़े, हर उस व्यक्ति के लिए जो इसे (कैंसर को) हराने वाला है.

ये भी पढ़ें- स्‍टेशन पर की पढ़ाई, दोगुनी सैलरी वाली नौकरी ठुकराई, अब बने माइक्रोसॉफ्ट इंडिया हेड

ये भी पढ़ें- कॉमर्शियल प्‍लेन उड़ाने वाली पहली आदिवासी महिला, जानें कौन हैं 27 साल की अनुप्रिया