Coronavirus : तमिलनाडु के कैदी पुलिस के लिए बना रहे मास्क

जैसे ही पुलिसकर्मियों को फेस मास्क की कमी का सामना करना पड़ा, जेलों में सिलाई करने वाली इकाइयों को मास्क बनाने के लिए कहा गया.
prisoners making masks, Coronavirus : तमिलनाडु के कैदी पुलिस के लिए बना रहे मास्क

तमिलनाडु की जेलों में बंद कुछ कैदियों ने घटना को अंजाम देते समय अपना पहचान छिपाने के लिए मास्क का इस्तेमाल करते थे लेकिन अब वे और उनके अन्य कैदी मिलकर राज्य के जेलों में पुलिस विभाग और जनता के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचाव के लिए मास्क बना रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार, राज्य की जेलों में सिलाई इकाइयां प्रति दिन लगभग 23,000 मास्क बनाती हैं.

जैसे ही पुलिसकर्मियों को फेस मास्क (Face Mask) की कमी का सामना करना पड़ा, जेलों में सिलाई करने वाली इकाइयों को मास्क बनाने के लिए कहा गया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

प्रत्येक मास्क की कीमत लगभग 10 रुपये है. यह कैप्टिव उपयोग के लिए है जबकि आपूर्ति के लिए अस्पतालों और अन्य से पूछताछ की गई है.

इस बीच, जेल विभाग ने जेलों में कोरोनो वायरस (Corona) के प्रसार को रोकने के लिए एक उपाय के रूप में नए कैदियों को रखने के लिए प्रत्येक जिले में 37 उप-जेलों को चिह्न्ति किया गया है.

नए लोगों की जांच की जाएगी और वायरस (COVID-19) संक्रमण के लक्षणों वाले लोगों को निकटतम सरकारी अस्पताल में भेजा जाएगा. नए लोगों के लिए आरक्षित जेलों में बंद कैदियों को दूसरी जेलों में ट्रांसफर कर दिया गया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts