‘एक टी शर्ट थी, रोज धोकर पहनता था’, मां ने नम आंखों से सुनाई जसप्रीत बुमराह के स्‍ट्रगल की कहानी

जसप्रीत बुमराह ने कहा, "मेरे पास केवल एक जोड़ी जूता और टी शर्ट था. मैं हमेशा उसे धोकर दोबारा उसका उपयोग करता था."

पांच साल की उम्र में पिता को खोने वाले जसप्रीत बुमराह ने अपनी स्‍ट्रगल की कहानी सुनाई है. मुंबई इंडियंस ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बुमराह के साथ उनकी मां भी हैं. दोनों पुराने दिनों की बात करते हैं. वीडियो से पता चलता है कि कैसे सिर्फ एक टी-शर्ट में गुजारा करने वाला लड़का भारतीय क्रिकेट टीम की गेंदबाजी की धुरी बन गया.

वीडियो में बुमराह की मां दलजीत कहती हैं, “जब जसप्रीत पांच साल का था तब मैंने अपने पति को खो दिया.” बुमराह ने कहा, “इसके बाद, हम कुछ खरीद नहीं सकते थे. मेरे पास केवल एक जोड़ी जूता और टी शर्ट था. मैं हमेशा उसे धोकर दोबारा उसका यूज करता था. एक बच्चे के रूप में आप ऐसी कहानियां सुनते हैं कि कभी-कभी कुछ लोग आपको देखते हैं और आपका सेलेक्‍शन हो जाता है. लेकिन मेरे मामले में यह सच में हो गया.”

दलजीत ने कहा कि पहली बार जसप्रीत को IPL में खेलते हुए देखकर मैं अपने आंसू नहीं रोक सकीं. उन्होंने कहा, “पहली बार जब मैंने उसे टीवी पर आईपीएल मैच में देखा तो मैं अपने आंसू रोक नहीं पाई. उसने मुझे आर्थिक और शारीरिक रूप से भी संघर्ष करते हुए देखा है.”

देखें वीडियो

बुमराह ने कहा कि बचपन में कठिनाइयों का सामना करके ही वह मजबूत हुए. उन्होंने कहा, “वे सभी कठिन दिन आपको मजबूत बनाते हैं क्योंकि आपने मुश्किल दिन भी देखे हैं.”

ये भी पढ़ें

बुमराह को लेकर चिंता में हैं कोच रवि शास्त्री, बताई हैरान कर देने वाली वजह

हार्दिक पंड्या ने बेबी स्‍टेप्‍स के सहारे शुरू किया चलना, वायरल हो गया ये रिकवरी वीडियो