दोस्त से पैसे उधार लेकर ऑडिशन देने पहुंचे, जानें Indian Idol 11 विनर सनी हिंदुस्तानी की मोटिवेशनल स्टोरी

सनी हिंदुस्तानी की कहानी किसी फिल्मी सक्सेस स्टोरी से कम नहीं है. पंजाब में बठिंडा के छोटे से गांव में उनका परिवार बहुत गरीबी में गुजर-बसर करता रहा है. सनी बताते हैं कि उनके पास ऑडिशन देने के लिए पैसे नहीं थे.
Indian Idol 11 winner Sunny Hindustani, दोस्त से पैसे उधार लेकर ऑडिशन देने पहुंचे, जानें Indian Idol 11 विनर सनी हिंदुस्तानी की मोटिवेशनल स्टोरी

सनी हिंदुस्तानी के लिए रविवार की रात किसी सपने से कम नहीं थी. उनका सपना पूरा होते दुनिया देख रही थी. सनी ने सोनी टीवी के मशहूर शो इंडियन आइडल का 11वां सीजन अपने नाम किया था. सनी हिंदुस्तानी ने 25 लाख रुपए, एक टाटा अल्ट्रॉज कार और पूरे हिंदुस्तान का दिल जीता. लेकिन सनी के लिए ये सफलता की यात्रा इतनी आसान नहीं रही है. उन्होंने कहां से शुरू करके क्या-क्या देखा, आइए जानते हैं.

सनी हिंदुस्तानी की कहानी किसी फिल्मी सक्सेस स्टोरी से कम नहीं है. पंजाब में बठिंडा के छोटे से गांव में उनका परिवार बहुत गरीबी में गुजर-बसर करता रहा है. अपने परिवार की हालत का जिक्र करते हुए सनी बताते हैं कि उनकी मां ने उन्हें पालने के लिए दूसरों के घरों में चावल तक मांगे हैं. सनी कहते हैं उन्हें इंडियन आइडल जीतने के बाद इस बात का संतोष है कि मां को ऐसे काम नहीं करने पड़ेंगे.

सनी ने सेंट जोसफ स्कूल से पढ़ाई शुरू की थी लेकिन वह बीच में छोड़नी पड़ी. कारण बनी गरीबी. सनी छोटे ही थे जब सिर से पिता नानक का साया उठ गया. लेकिन मां ने कभी सनी का हौसला कमजोर नहीं होने दिया.

ऑडिशन में जाने के नहीं थे पैसे

अपनी मुफलिसी को दिनों में सनी बस स्टैंड पर गाने के अलावा जूते पॉलिश करते थे ताकि घर चला सकें. उन दिनों को याद करते हुए सनी बताते हैं कि ‘जब मेरे दोस्त मुझे रियलिटी शो में जाने के लिए कहते थे तो मेरे पास इतने पैसे नहीं थे कि मैं कहीं जाकर ऑडिशन दे सकूं. इंडियन आइडल 11 में जाने के लिए दोस्तों ने प्रेरित किया और एक दोस्त ने मुझे पैसे भी उधार दिए.’

काम आए नुसरत फतेह अली खान के गाने

बठिंडा की एक छोटी सी जगह से निकलकर मायानगरी में नाम बनाने वाले सनी कहते हैं कि उनकी ट्रॉफी पर मां और वोट देने वालों का हक है. उन्होंने बताया ‘मेरी मां मुझे ऑडिशन में जाने नहीं दे रही थीं. मैंने मां से कहा एक मौका और दें.’ मां ने वह मौका दिया लेकिन सनी की कोई तैयारी नहीं थी. उन्होंने नुसरत फतेह अली खान के कुछ गानों की प्रैक्टिस की हुई थी, वही उनके काम आ गए.

ये भी पढ़ेंः

पंजाब के सनी हिंदुस्तानी ने जीती ‘Indian Idol 11’ की ट्रॉफी, बॉलीवुड की इन फिल्मों में गा चुके हैं गाने

Indian Idol 11 में कंटेस्टेंट ने गाया ऐसा गाना, चिल्लाकर बोले जजेस- भूकंप आ गया, VIDEO

Related Posts