IIT एंट्रेंस में फेल हुए इस शख्स की सैलरी सुन आपके उड़ जाएंगे होश

श्री एलआर तिवारी इंजीनिरिंग कॉलेज के स्टूडेंट अब्दुल्ला खान ने सोचा नहीं था कि, सिर्फ टाइमपास मजे के चक्कर में उसे इतनी आसानी से उसे गूगल में नौकरी मिल जाएगी.
mumbai-youth-abdullah-khan-lands-1-2-crore-job-at-google, IIT एंट्रेंस में फेल हुए इस शख्स की सैलरी सुन आपके उड़ जाएंगे होश

मुंबई: ये कहानी है अब्दुल्ला खान की, जोकि एक इंजीनिरिंग स्टूडेंट है. इस लड़के को हाल ही में गूगल ने जॉब ऑफर की है. जॉब भी ऐसी वैसी नहीं बल्कि 1.2 करोड़ के सालाना पैकेज पर इस लड़के को नौकरी पर रखा गया है.

अब्दुल्ला की इस काबिलियत से तारीफ में श्री एलआर तिवारी इंजीनिरिंग कॉलेज ने अपनी वेबसाईट पर भी ये बात पोस्ट की है.

mumbai-youth-abdullah-khan-lands-1-2-crore-job-at-google, IIT एंट्रेंस में फेल हुए इस शख्स की सैलरी सुन आपके उड़ जाएंगे होश
अब्दुल्ला खान की 12वी तक की पढ़ाई साउदी अरेबिया से की है, इसके बाद इंजीनिरिंग करने के लिए वो मुंबई शिफ्ट हो गया. अब्दुल्ला कम्पयूटर साइंस का स्टूडेंट है, और ग्रेजुएशन पूरा होने के पहले ही उसे ये जॉब मिल गई. गूगल ने अब्दुल्ला को यूरोप लोकेशन के लिए जॉब ऑफ़र की है.

इस तरह से गूगल ने दी नौकरी
दरअसल अब्दुल्ला ने एक दोस्त के कहने पर प्रोग्रामिंग चैलेंजेस से जुड़ी एक वेबसाईट पर अकाउंट बनाया, इसके बाद अब्दुल्ला को ऑनलाइन इंटरव्यू में शामिल किया गया. इन इंटरव्यू में पास होने के बाद अब्दुल्ला को गूगल ले लंदन ऑफिस में डायरेक्ट इंटरव्यू के लिए बुलाया गया और जॉब ऑफर की गई.

IIT के एग्जाम में हो गया था फेल
अब्दुल्ला IIT के एंट्रेंस एग्जाम में शामिल हुआ था, लेकिन फेल हो गया. लेकिन जो होता है अच्छे के लिए होता है. अब्दुल्ला को ऐसा ऑफर मिला, जिसके IIT एग्जाम क्रैक करना छोटी बात है. कायदे से नॉन-आईटी कॉलेज से पास आउट हुए लोगों की एवरेज सालाना सैलरी 4 लाख से ज्यादा नहीं होती है, लेकिन अब्दुल्ला को गूगल की तरफ से 1.2 करोड़ रुपए बतौर वार्षिक सैलरी ऑफर किए गए हैं.

वेबसाईट को लेकर सीरियस नहीं था अब्दुल्ला
अब्दुल्ला के कहे मुताबिक, दोस्त के कहने पर उसने इस वेबसाईट में हिस्सा लिया था. उसे बिल्कुल भी आइडिया नहीं था कि गूगल इस वेबसाईट में बने अकाउंट को चेक करेगी. सिर्फ मजे के लिए ही उसने इस वेबसाईट पर अकाउंट बना लिया था.

Related Posts