सिंध के बदहाल इलाके से निकलकर राहुल देव ने कैसे रचा इतिहास….पढ़ें पूरी Success Story

इस मुकाम तक पहुंचने के लिए राहुल देव (Rahul Dev) ने काफी संघर्ष किया है. राहुल देव का जिला थारपरकर (Tharparkar) ऐसा जिला है जो कि आर्थिक रूप से कमजोर इलाके में आता है.
hindu pilot in pakistan air force, सिंध के बदहाल इलाके से निकलकर राहुल देव ने कैसे रचा इतिहास….पढ़ें पूरी Success Story

इन दिनों सोशल मीडिया पर केवल एक नाम बहुत सुनने को मिल रहा है और वो है राहुल देव (Rahul Dev). अरे हम हिंदी फिल्मों के सितारे राहुल देव की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि हम बात कर रहे हैं उस राहुल देव की जिसने पाकिस्तान में इतिहास रच दिया है. पाकिस्तान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी हिंदू को पाकिस्तानी एयरफोर्स (Pakistan Air Force) का पायलट बनाया गया है.

राहुल देव की उम्र करीब 26 साल है. राहुल, पाकिस्तान एयरफोर्स में जनरल डिप्टी पायलट ऑफिसर का पद संभालेंगे. वे पहले हिंदू पायलट हैं, जिन्हें पाकिस्तान एयरफोर्स में यह रैंक मिली है. राहुल देव सिंध प्रांत के थारपरकर जिले के रहने वाले हैं. थारपरकर जिले में बड़ी तदाद में हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पाकिस्तान में जहांं पर आए दिन अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार के मामले सामने आते हैं. ऐसे में राहुल देव का पाकिस्तानी एयरफोर्स में शामिल होना दर्शाता है कि वो कोई साधारण शख्स नहीं हैं. राहुल देव को रिसालपुर स्थित पाकिस्तान एयरफोर्स अकेदमी में आयोजित एक सेरेमनी में कमीशंड किया गया था. इस सेरेमनी में पाकिस्तान एयरफोर्स चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान भी शामिल हुए थे.

राहुल देव के पायलट बनने की खबर सबसे पहले प्रिंसिपल स्टाफ ऑफिसर रफीक अहमद खोकर ने ट्विटर पर शेयर कर राहुल देव को जीडी पायलट बनने की बधाई दी थी.

इस मुकाम तक पहुंचने के लिए राहुल देव ने काफी संघर्ष किया है. राहुल देव का जिला थारपरकर ऐसा जिला है जो कि आर्थिक रूप से कमजोर इलाके में आता है. जिस जगह बुनियादी सुविधाओं, जैसे कि शिक्षा की कमी और कुपोषण के मामलों की भरमार है, वहां से राहुल का निकलना और पाकिस्तान एयरफोर्स में शामिल होना हर किसी को प्रेरणा देता है. राहुल के पाकिस्तान एयरफोर्स पायलट बनने के बाद पड़ोसी मुल्क के अल्पसंख्यक लोगों में उम्मीद की एक किरण जगी है कि वे भी अपना उज्जवल भविष्य बना सकते हैं.

ऑल पाकिस्तान हिदू पंचायत के सचिव रवि दवानी ने राहुल की नियुक्ति पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समाज के कई सदस्य सिविल सेवा के साथ-साथ सेना के अन्य भागों में सेवाएं दे रहे हैं. विशेष रूप से देश के कई बड़े डॉक्टर हिंदू समुदाय से संबंध रखते हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार अल्पसंख्यकों पर ध्यान देती रहे, तो आने वाले समय में कई राहुल देव देश की सेवा के लिए तैयार मिलेंगे.

All Pakistan Hindu Panchayat (APHP) congrates to Rahul Dev Becomes First Hindu GD Pilot In Pakistan Air Force.The…

All Pakistan Hindu Panchayat यांनी वर पोस्ट केले शनिवार, २ मे, २०२०

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts