UP: सेल्फ स्टडी कर अनुराग मलिक बने 12th टॉपर, अब सिविल सर्विसेज है अगला टारगेट

12th टॉपर अनुराग मलिक (Anurag malik) ने अपनी सफलता को लेकर मीडिया से कहा कि परिजनों ने पढ़ाई के दौरान मेरा बहुत ध्यान रखा. कब क्या पढ़ना है इसका पूरा टाइम टेबल बनाया. मैं आमतौर पर 15 से 16 घंटे पढाई करता था. मैंने परीक्षा के दौरान लगभग 18 घंटे तक पढ़ाई की. 

यूपी बोर्ड (UP Board) के इंटर और हाईस्कूल का रिजल्ट आज घोषित हो गया है. छात्र अनुराग मलिक (Anurag Malik) ने यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में 97 फीसदी अंक हासिल कर टॉप किया है. उन्हें कुल 500 में से 485 अंक मिले हैं. अनुराग, श्री राम एसएम इंटर कॉलेज, बड़ौत के छात्र हैं.

अनुराग ने 12वीं की पूरी पढ़ाई घर पर रहकर ही की है. उन्होंने कोई ट्यूशन भी नहीं लगाई. अनुराग ने मीडिया को बताया कि मैनें बहुत मन से पढ़ाई की थी. इसमें मेरे अध्यापकों के साथ-साथ परिजनों का भी बहुत योगदान रहा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अनुराग ने इस सफलता के बाद भगवान का धन्यवाद देते हुए कहा कि मेरे साथ-साथ परिजनों ने भी बहुत मेहनत की थी. अनुराग ने कहा, परिजनों ने पढ़ाई के दौरान मेरा बहुत ध्यान रखा. कब क्या पढ़ना है इसका पूरा टाइम टेबल बनाया. उन्होंने कहा कि मैं आमतौर पर 15 से 16 घंटे पढाई करता था. मैंने परीक्षा के दौरान लगभग 18 घंटे तक पढ़ाई की.

अनुराग मलिक ने बताया कि वाह आगे चलकर आईएएस बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वे इसके लिए अभी से तैयारी कर रहे हैं. वे आईएएस बनकर समाज की सेवा करने की इच्छा रखते हैं.

20 टॉपर बच्चों के नाम से उनके घर की सड़क यूपी सरकार बनाएगी

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने घोषणा की कि उत्तर प्रदेश के 20 टॉपर बच्चों के नाम से उनके घर की सड़क यूपी सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद सीबीएसई या किसी अन्य बोर्ड के ही क्यों ना हो वह सभी टॉपर बच्चों के घर सड़क उत्तर प्रदेश सरकार से बनाएंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts