मोबाइल एप ने बदल दी इस शख्स की जिंदगी

झारखंड के एक छोटे-से कस्बे में रहने वाले लड़के ने अपनी हाजिरजवाबी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मो पर प्रशंसकों की बड़ी संख्या बना ली है.

मुंबई: प्रिंस कुमार नाम के एक लड़के ने वीगो एप की बदौलत अपनी अलग पहचान बना ली है. प्रिंस कुमार अब यू-ट्यूब के नामी सेलिब्रिटी बन चुके हैं. एक एवरेज फैमिली के एवरेज स्टूडेंट रहे प्रिंस को वीगो किंग के नाम से जाना जाता है.

वीगो एप पर उन्हें लगभग 17 प्रशंसक फॉलो करते हैं और यूट्यूब पर अपने लोंग-फॉर्म कंटेंट चैनल पीआरआईकेआईएसयू (प्रिकिसू) के माध्यम से उन्होंने उदाहरण पेश किया है कि वीगो जैसे एप सुदूर स्थानों पर लोगों को सबकी नजरों में आने में मदद कर सकते हैं.

प्रिंस वीगो पर अपनी शुरुआत को गलती से हुई घटना मानते हुए बताते हैं कि उन्हें एक वीडियो एप सर्च करते समय वीगो दिखा था. वे शुरुआत में इस एप का उपयोग अपने दोस्तों के साथ मनोरंजक वीडियो देखने के लिए करते थे.

उन वीडियो से प्रेरित होकर उन्होंने अपने कॉमेडी वीडियो बनाने शुरू कर दिए, जिसमें एक वीडियो को रातभर में लगभग 50,000 लाइक मिल गईं. इससे वे ऐसे ही और वीडियो बनाने के लिए प्रेरित हुए.

प्रिंस ने एक बयान में कहा, “मैं ऐसी जगह से आया हूं जहां मनोरंजन के साधन बहुत कम हैं. सोशल मीडिया न के बराबर है. शुरुआत में मुझे संघर्ष करना पड़ा लेकिन हम प्रेरित और महत्वाकांक्षी थे.”
बता दें कि वीगो एप, टिक-टॉक की ही तरह एक वीडियो एप है. इस एप के जरिए यूजर 15 सेकंड की वीडियो क्लिप में अपनी क्रिएटिविटी दिखा सकते हैं और दूसरों के साथ शेयर भी कर सकते हैं.