3.73 करोड़ में लेम्बोर्गिनी ने लॅान्च की हवा से बातें करनी वाली Huracán EVO

Share this on WhatsAppनई दिल्ली: इटली की स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी लेम्बोर्गिनी ने भारत में अपनी नई स्पोर्ट्स कार Huracán EVO को 3.73 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के साथ लॅान्च कर दिया. इस कार की लॅान्च के साथ कंपनी को भारत में 60 प्रतिशत बिक्री बढ़ने की उम्मीद है. Huracán EVO के लॅान्च के साथ कंपनी […]

नई दिल्ली: इटली की स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी लेम्बोर्गिनी ने भारत में अपनी नई स्पोर्ट्स कार Huracán EVO को 3.73 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के साथ लॅान्च कर दिया. इस कार की लॅान्च के साथ कंपनी को भारत में 60 प्रतिशत बिक्री बढ़ने की उम्मीद है. Huracán EVO के लॅान्च के साथ कंपनी ने Huracan को अब भारत में बंद कर दिया है.

भारत पहला ऐसा देश है जहां कंपनी ने व्यावसायिक रूप से Huracán EVO को लॉन्च किया है. लेम्बोर्गिनी ने पिछले साल भारत में 45 कारें बेचीं थी. लेम्बोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा कि जब कंपनी ने 2018 की शुरुआत में लग्‍जरी कार एसयूवी Urus लॉन्च किया था तो इसने पिछले तीन वर्षों की उपलब्धि के मुकाबले बिक्री में दो गुना वृद्धि दर्ज की थी.

अग्रवाल ने कहा कि लेम्बोर्गिनी इस साल भारत में अपनी स्थिति को और मजबूत करने का लक्ष्य रखती है. उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार को हम महत्वपूर्ण बाजार मानते हैं. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि हम अपने उत्पादों के लिए महिला खरीदारों की संख्या में भी वृद्धि देख रहे हैं, विशेष रूप से भारत में हमारे कुल ग्राहकों का लगभग 5 प्रतिशत महिलाएं हैं.

उन्होंने बताया कि लैंबोर्गिनी इंडिया ने Huracán EVO के ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं और डिलीवरी के लिए इंतजार की अवधि लगभग छह महीने होगी. Huracán EVO मई या जून में बाजार में पहुंचना शुरू हो जाएगी.

लैंबोर्गिनी Huracan EVO का वजन महज 1,422 किलोग्राम है. जिसकी वजह से ये कमाल की परफॉर्मेंस देती है. स्पीड की बात करें तो लैंबोर्गिनी Huracán EVO 2.9 सेकेंड्स में 0-100km/h और 9.0 सेकेंड्स में 0-200km/h की रफ्तार पकड़ सकती है. इस कार की टॉप स्पीड 325km/h से भी ज्यादा है. कार के अंदर 8.4-इंच का टचस्क्रीन पैनल दिया गया है. साथ ही यहां सेंटर कंसोल में मल्टी-फिंगर जेस्चर कंट्रोल मिलेगा. कार के सारे फंक्शन इसी टचस्क्रीन से कंट्रोल किया जा सकते हैं. इसमें ऐप कारप्ले का भी सपोर्ट दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *