Airtel के नए प्लान में यूजर को मिलेगा 4 लाख का इंश्योरेंस, जानें कैसे?

यूजर्स बढ़ाने के लिए टेलिकॉम कंपनियां नए-नए बेनिफिट प्लान लाती रहती हैं. इससे कंपनियों का मुनाफा और सब्स्क्राइबर दोनों बढ़ते हैं.

Airtel ने अपनी मार्केटिंग बढ़ाने के लिए एक नए प्लान की पेशकश की है. इसके तहत यूजर्स को 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस देने की बात कही गई है. इस प्लान में दूसरे यूजर बेनिफिट भी शामिल हैं. इससे पहले भी कंपनी की तरफ से इस तरह के लाइफ इंश्योरेंस प्लान दिए जा चुके हैं.

एयरटेल भारती AXA ने अपने नए प्लान में कस्टमर्स को 2 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस ऑफर किया है. 179 रुपये वाले इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है. इसके साथ ही इस प्लान में अदर नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, 2 जीबी डाटा और 300 फ्री एसएमएस शामिल हैं.

इसके अलावा एयरटेल के 279 रुपये के प्लान में HDFC की तरफ से यूजर्स को 4 लाख रुपये का इंश्योरेंस मिल रहा है. इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिन है. इस प्लान में यूजर्स को दूसरे नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी डाटा और 100 SMS रोजाना मिलेंगे.

इन दोनों में से कोई भी प्लान लेने पर कस्टमर को पॉलिसी एक्टिवेशन का मैसेज भेजा जाएगा. हालांकि ये पॉलिसी उन्हीं यूजर्स को मिलेगी जिनके नाम से सिम रजिस्टर्ड होगा. इसके बाद थैंक्स एप या नजदीकी Airtel रिटेलर के जरिए यूजर अपना एड्रेस और नॉमिनी डीटेल भर सकते हैं. बता दें कि पॉलिसी में भरी गई डिटेल दोबारा बदली नहीं जा सकेगी. 18-54 साल के लोग इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं.

गौरतलब है कि यूजर्स बढ़ाने के लिए टेलिकॉम कंपनियां नए-नए बेनिफिट प्लान लाती रहती हैं. इससे कंपनियों का मुनाफा और सब्स्क्राइबर दोनों बढ़ते हैं.