इंस्टाग्राम रील्स भारत में लॉन्‍च, TikTok की तरह यूजर्स यहां बना सकेंगे 15 सेकंड के वीडियो

भारत में यह फीचर 8 जुलाई शाम 7.30 बजे से शुरू हो गया. ब्राज़ील, जर्मनी, फ्रांस के बाद भारत चौथा देश है जहां इंस्टाग्राम (Instagram) का यह नया फीचर उपलब्ध हो गया है.

भारत सरकार की ओर से 59 चाइनीज एप्लीकेशन (Chinese Application) को बैन करने के बाद से उनके विकल्प के रूप में कई नए ऐप सामने आए हैं. इसी क्रम में लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग सर्विस इंस्टाग्राम ने बुधवार को भारत में इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) लॉन्च किया. इसके जरिए यूजर्स 15 सेकंड के शॉर्ट वीडियो बनाकर अपने फ़ॉलोअर्स के बीच शेयर कर सकेंगे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

फेसबुक इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने वीडियो कॉल पर मीडिया को बताया कि, ”वीडियो बनाने और देखने के बढ़ते क्रेज को देखते हुए हम लोगों के मनोरंजन के लिए यह प्लेटफ़ॉर्म उपलब्ध करा रहे हैं. इससे लोगों की क्रिएटिविटी भी बढ़ेगी. अब इंस्टाग्राम रील्स पर लोग कई तरीकों से खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं.’’

इंस्टाग्राम को दुनियाभर में करोंड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं. इसमें फीड, स्टोरी, लाइव और IGTV के जरिए लोग अपना पसंदीदा कंटेंट शेयर कर सकते हैं. वहीँ अब इंस्टाग्राम रील्स के लॉन्च होने के बाद लोग कई तरीकों से अपना और दूसरों का मनोरंजन कर सकते हैं. साथ ही इन ऑडियो/ वीडियो क्लिप में एडिटिंग भी की जा सकती है.

भारत में यह फीचर 8 जुलाई शाम 7.30 बजे से शुरू हो गया. ब्राज़ील, जर्मनी, फ्रांस के बाद भारत चौथा देश है जहां इंस्टाग्राम का यह नया फीचर उपलब्ध हो गया है. गिप्पी ग्रेवाल, कोमल पांडे, अर्जुन कानूनगो, RJ अभिनव, एमी विर्क जैसे कई लोकप्रिय सितारे यहां पहले दिन से ही लोगों के मनोरंजन के लिए मौजूद होंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts