Amazon Echo Show भारत में लॉन्च, जानें क्या है खास

जानीमानी कंपनी अमेजन ने भारत में इको स्मार्ट स्पीकर्स और फायर टीवी स्ट्रीमिंग स्टिक के बाद Amazon Echo Show को लॉन्च किया है. इस डिवाइस में 10 इंच की स्मार्ट डिस्प्ले स्क्रीन और डॉल्बी-ट्यून स्पीकर्स मौजूद हैं.
amazon-echo-show-launched-in-india, Amazon Echo Show भारत में लॉन्च, जानें क्या है खास

नई दिल्ली: अमेजन इंडिया की ऑफिशियल वेबसाईट और कुछ गिने-चुने रिटेल शॉप पर Amazon Echo Show की सेल शुरू हो चुकी है. भारत में इस डिवाइस की कीमत 22,999 रुपये है. बता दें यूएस में इस डिवाइस को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था. 10 इंच की एचडी रिजॉल्यूशन स्क्रीन वाला Echo Show फैब्रिक डिजाइन के साथ आता है. इसमें ऑडियो और वीडियो कंटेंट को फेच करने के लिए एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट दिया गया है. इसके अलावा इस डिवाइस में वीडियो कॉलिंग, होम सर्वेलेंस जैसे फीचर मौजूद हैं.

Amazon Echo Show के स्पीकर की बात करें तो ये डॉल्बी-ट्यून सिस्टम से लैस हैं. इसके साथ स्मार्ट होम फंक्शनलिटी, ब्लूटूथ और वाई-फाई कनेक्टिविटी भी इस डिवाइस में मौजूद हैं. इसमें आठ माइक्रोफोन दिए गए हैं, जोकि फार-फिल्ड वॉयस रिकग्निशन को सपोर्ट करते हैं. ये माइक्रोफोन वॉयस और वीडियो कॉल के वक्त साउंड को कैप्चर कर लेते हैं.

Amazon Echo Show में फोटो और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है. इस डिवाइस को अमेज़न प्राइम के वीडियो, फेसबुक फोटो, मूवी ट्रेलर, वीडियो न्यूज़ बुलेटिन और यू-ट्यूब देखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके अलावा इस डिवाइस को इको, इको डॉट और इको प्लस की तरह केवल स्पीकर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वेब एक्सेस के लिए Amazon Echo Show में बिल्ट-इन वेब ब्राउजर दिया गया है.

एंटरटेनमेंट के साथ-साथ Amazon Echo Show के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग और ओला कैब बुकिंग भी की जा सकती है. इस डिवाइस को अमेज़न के इको स्पीकर और अमेज़न फायर टीवी स्टिक जैसे दूसरे डिवाइस के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

Amazon Echo Show के साथ कुछ ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं. इस डिवाइस के साथ ग्राहकों को फिलिप्स ह्यू स्मार्ट लाइटबल्ब दिया जा रहा है. यही नहीं सिटी बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 2,000 रुपये का कैशबैक भी मिल रहा है. साथ ही साथ कस्टमर को लुभाने के लिए कुछ बैंको के कार्ड पर बिना ब्याज वाली ईएमआई स्कीम भी चलाई गई है.

Related Posts