Amazon ने पहले अपने कर्मचारियों से कहा ‘TikTok डिलीट करें’, फिर बोला- गलती से चला गया ई-मेल

द न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, अमेजन (Amazon) ने अपने सभी कर्मचारियों से चाइनीज वीडियो ऐप TikTok को हटाने के लिए कहा था. कंपनी ने एक ई-मेल के जरिए सिक्योरिटी रिस्क का हवाला देकर ऐसा करने को कहा था.
Amazon first told its employees to delete TikTok, Amazon ने पहले अपने कर्मचारियों से कहा ‘TikTok डिलीट करें’, फिर बोला- गलती से चला गया ई-मेल

अपने कर्मचारियों से चाइनीज वीडियो ऐप TikTok को हटाने की बात कहने के बाद अब ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) का बेहद ही चौंकाने वाला बयान सामने आया. कंपनी ने कहा कि जो ई-मेल कर्मचारियों को मिला, वो गलती से भेजा गया था.

गलती से गया ईमेल

AFP न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अमेजन के प्रवक्ता ने इस पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि हमारे कुछ कर्मचारियों को अपने फोन से टिकटॉक वीडियो ऐप हटाने के लिए एक ई-मेल मिला, जो कि गलती से भेजा गया था.” उन्होंने कहा कि TikTok के संबंध में अभी हमारी नीतियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पहले कर्मचारियों से कहा TikTok हटाओ

वहीं इससे पहले द न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, अमेजन (Amazon) ने अपने सभी कर्मचारियों से चाइनीज वीडियो ऐप TikTok को हटाने के लिए कहा था. कंपनी ने एक ई-मेल के जरिए सिक्योरिटी रिस्क का हवाला देकर ऐसा करने को कहा था.

अमेजन ने ई-मेल में क्या कहा?

ई-मेल में अमेजन के अधिकारियों ने कहा कि सभी कर्मचारी ऐसे किसी भी डिवाइस से TikTok को डिलीट करें, जिससे कंपनी का ऑफिशियल ई-मेल एक्सेस होता है. इसलिए ई-मेल एक्सेस करते रहने के लिए कर्मचारियों को शुक्रवार तक इस ऐप को हटाना होगा. हालांकि, कंपनी ने यह भी कहा कि अमेजन वर्कर्स को अभी भी अपने लैपटॉप ब्राउजर से टिकटॉक को देखने की अनुमति है.

“अमेजन ने ई-मेल भेजने से पहले हमसे नहीं की बात”

वहीं इसके बाद एक बयान में, TikTok ने कहा कि हमारे लिए हमारे यूजर्स के डेटा की सिक्योरिटी ज्यादा जरूरी है और उनकी प्राइवेसी के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. साथ ही कंपनी ने कहा कि अमेजन ने अपने कर्मचारियों को ई-मेल भेजने से पहले हमसे कोई बात नहीं की. इसलिए हम अभी भी उनकी चिंताओं को नहीं समझ पा रहे हैं. इसलिए हम उनकी तरफ से बातचीत का स्वागत करते हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts