Apple ने पेश किया शानदार फीचर, अब बिना चाबी के अनलॉक हो सकेगी कार

अक्सर लोग गाड़ियों की चाबी खोने जैसे समस्या से परेशान रहते हैं लेकिन इस फीचर के बाद उन्हें इस मुसीबत से छुटकारा मिल सकेगा. इस फीचर के जरिए कार को iPhone से कनेक्ट किया जा सकेगा.
Apple CarKey feature, Apple ने पेश किया शानदार फीचर, अब बिना चाबी के अनलॉक हो सकेगी कार

iPhone यूजर्स के लिए Apple ने CarKey नाम के एक शानदार फीचर की घोषणा की है. इस फीचर को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. आसान भाषा में समझा जाए तो ये एक तरह की डिजिटल चाबी होगी. इस फीचर के जरिए iPhone से कार को लॉक-अनलॉक और स्टार्ट किया जा सकेगा.

गौरतलब है कि कई लोग गाड़ियों की चाबी खोने जैसे समस्या से परेशान रहते हैं लेकिन इस फीचर के बाद उन्हें इस मुसीबत से छुटकारा मिल सकेगा. इस फीचर के जरिए कार को आईफोन से कनेक्ट किया जा सकेगा. वहीं दूसरे आईफोन यूजर्स के साथ इसे शेयर भी किया जा सकेगा.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Apple ने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (Worldwide Developers Conference) के दौरान CarKey फीचर की पेशकश की थी. फिलहाल BMW 5 सीरीज की कार पहला मॉडल होगी जो इस फीचर को सपोर्ट करेगी. इस कार को 2021 में लॉन्च किया जाएगा. टेक एक्सपर्ट के मुताबिक iOS 14 में CarKey फीचर मौजूद होगा. इस फीचर का सेटअप BMW स्मार्टफोन के जरिए किया जा सकेगा.

BMW ने घोषणा की है कि आईफोन के लिए डिजिटल की 45 देशों में उपलब्ध कराई जाएगी. जोकि सीरीज 1, सीरीज 2, सीरीज 3, सीरीज 4, सीरीज 5, सीरीज 6, सीरीज 8, X5, X6, X7, X5M, X6M और Z4 जैसे कई मॉडल पर उपलब्ध होगी. इन सभी मॉडल्स की मैनुफेक्चरिंग 1 जुलाई, 2020 के बाद की होनी चाहिए.

बता दें Apple और BMW ग्लोबल स्टैण्डर्ड के साथ आगे बढ़ने के लिए कार कनेक्टिविटी कंसोर्टियम (CCC) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts