टिम कुक ने ‘एप्पल करेंसी’ लाने की संभावना से किया साफ इनकार

टिम कुक का ये बयान फेसबुक पर हमला माना जा रहा है जिसने क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है.

एप्पल सीईओ टिम कुक ने कंपनी की करेंसी लाने के इरादे से साफ इंकार किया है. उन्होंने ये भी बताया कि किसी प्राइवेट ग्रुप द्वारा प्रतिस्पर्धी करेंसी के विचार को लेकर वे सहज नहीं हैं. टिम कुक ने एक इंटरव्यू के दौरान ये बातें कहीं.

इंटरव्यू के दौरान टिम कुक से पूछा गया कि क्या एप्पल निजी करेंसी लाने पर विचार कर रहा है? इस पर कुक ने कहा ‘नहीं. मेरा गंभीरता से मानना है कि पैसा राज्य के हाथ में ही रहना चाहिए. प्राइवेट ग्रुप प्रतिस्पर्धी मु्द्र का संचालन करें, मैं इस विचार से सहज नहीं हूं.’

उन्होंने आगे कहा कि किसी प्राइवेट कंपनी को ताकत हासिल करने के लिए ये करना भी नहीं चाहिए. कुक ने कहा कि हम प्रतिनिधियों का चुनाव करते हैं जो सरकार में रहकर जिम्मेदारी ले सकें. कंपनियां चुनी हुई नहीं हैं. उन्हें इस रास्ते पर नहीं जाना चाहिए.

टिम कुक के बयान को फेसबुक पर परोक्ष रूप से हमला माना जा रहा है जिसने लिब्रा नाम की क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च करने का ऐलान किया है. फेसबुक ने कहा है कि लिब्रा ऊबर, वीसा, मास्टरकार्ड आदि कंपनियों के साथ मिलकर काम करेगी. फेसबुक के 27 पार्टनर साथ आए हैं, वहीं ‘पेपाल’ ने अपना नाम वापस ले लिया था.

ये भी पढ़ें:

हर सेकेंड स्‍टोर हो रहा है आपका डेटा, हैरान कर देंगे टेक कंपनियों के ये आंकड़े
‘Apple की वजह से मैं गे बन गया’, शख्‍स ने कंपनी पर ठोका 10 लाख रुपये का केस