एप्पल 16 इंच वाला मैकबुक प्रो अक्टूबर में करेगा लॉन्च

मैकबुक प्रो में 3072 बाई 1920 के रिजॉल्यूशन वाले एलजी डिस्प्ले से एलसीडी पैनल की सुविधा से लैंस होगा.

नई दिल्ली: एप्पल अपने 16 इंच वाले मैकबुक प्रो को अक्टूबर में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. आईएचएस मार्किट में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के एसोसिएट डायरेक्टर जेफ लिन के हवाले से द वर्ज ने कहा, “अगर कोई अप्रत्याशित विकास मुद्दा नहीं होता है, तो हमारा पूर्वानुमान है कि सितंबर 2019 में होने वाले एप्पल इवेंट में कंपनी अपना नया प्रोडक्ट निकालेगी.”

आगामी मैकबुक प्रो में 3072 बाई 1920 के रिजॉल्यूशन वाले एलजी डिस्प्ले से एलसीडी पैनल की सुविधा से लैंस होगा, जो कि अभी के हाई-एंड मॉडल के 15.4-इंच 2880 बाई 1800 डिस्प्ले से बेहतर है. पहले की एक रिपोर्ट में प्रसिद्ध एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने नए एप्पल उपकरणों के लॉन्च के बारे में बात की थी.

कीबोर्ड में 59 नए ईमोजी का प्लान
दूसरी तरफ, अपने कीबोर्ड में थोड़ी और विविधता लाने के लिए एप्पल अपने आईफोन, आईपैड, मैक्स और एप्पल की घड़ियों के कीबोर्ड में 59 नए ईमोजी को शामिल करने के लिए तैयार है. आईफोन निर्माता ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि ‘कपल होल्डिंग हैंड’ यानि कि हाथ पकड़े हुए ईमोजी में एक महत्वपूर्ण अपडेट किया गया है जिसके तहत 75 संभावित संयोजन को शामिल किया गया है.

इसके अलावा एप्पल शारीरिक रूप से अक्षम थीम पर आधारित कई ईमोजी को लाने जा रहा है जिसमें एक गाइड डॉग, सुनाई देने की मशीन सहित एक कान, एक व्हीलचेयर, एक कृत्रिम हाथ और एक पैर भी शामिल है.

ये भी पढ़ें-
कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हो चुके हैं हथियारबंद, ‘द ग्रेट हैक’ का खुलासा

जल्द आएगा वाट्सएप का डेस्कटॉप वर्जन, बिना फोन करेगा काम

मोबाइल के ज्यादा इस्तेमाल से मोटापे, कैंसर और हार्ट अटैक का खतरा: रिसर्च